logo-image

Soha Ali Khan Birthday : 41 साल की हुई पटौदी खानदान की बेटी सोहा, जानिए दिलचस्प किस्से

सोहा अली खान ने पढ़ाई खत्म करने के बाद सोहा ने बैंक में काम करना शुरू किया. उन्होंने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक में काम किया है. सोहा अली खान ने साल 2004 में बंगाली फिल्म 'इति श्रीकांता' से फिल्मी पारी शुरू की.

Updated on: 04 Oct 2020, 06:38 AM

मुंबई :

बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान का आज 41वां जन्मदिन है. सोहा का जन्म 4 अक्टूबर 1978 को पटौदी खान में हुआ था. सोहा अली खान की मां शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की बड़ी अदाकारा रही हैं. उनके पिता मंसूर अली खान क्रिकेटर और पटौदी खानदान के नौवें नवाब थे. वहीं उनके भाई सैफ अली खान बॉलीवुड स्टार है. सोहा ने दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई की. इसके बाद वो लंदन में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने चली गईं. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर मास्टर डिग्री की है.

यह भी पढ़ें : ड्रग्स को लेकर ट्रोल करने वालों की अभिषेक ने की बोलती बंद

सोहा अली खान ने पढ़ाई खत्म करने के बाद सोहा ने बैंक में काम करना शुरू किया. उन्होंने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक में काम किया है. सोहा अली खान ने साल 2004 में बंगाली फिल्म 'इति श्रीकांता' से फिल्मी पारी शुरू की. बॉलीवुड में उन्होंने शाहिद कपूर के साथ 'दिल मांगे मोर' से कदम रखा.

यह भी पढ़ें : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना पॉजिटिव

सोहा को पहचान फिल्म 'रंग दे बसंती' से मिली. साल 2006 में आई इस फिल्म के लिए सोहा को आईफा और जिफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. हालांकि सोहा अली खान का सिक्का फिल्मों में कुछ खास नहीं चल पाया. साल 2015 में सोहा ने अपने ब्वॉयफ्रेंड कुणाल खेमू संग शादी कर ली. दोनों की एक बेटी इनाया है. बेटी के पैदा होने के बाद सोहा फिल्मों से दूर हैं.