News Nation Logo

Reena Roy Birthday: शत्रुघ्न सिन्हा पर फिदा थीं रीना रॉय, जानिए अफेयर से शादी तक की दर्दभरी दास्तां

बॉलीवुड के गलियारों में रीना और शत्रुघ्न सिन्हा के अफेयर के किस्से काफी मशहूर रहे. दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत 1975 में आई फिल्म कालीचरण के दौरान शुरू हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 06 Jan 2020, 01:16:47 PM
Reena Roy

Reena Roy (Photo Credit: YouTube Image)

नई दिल्ली:  

Reena Roy Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस में शुमार रीना रॉय (Reena Roy) 7 जनवरी को 61 साल की हो जाएंगी. 70 की दशक की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय का रियल नेम सायरा अली है. अपने जमाने में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार रीना रॉय की मां हिंदू हैं और पिता मुस्लिम हैं. उनकी मां का नाम शारदा रॉय और पिता का नाम शाकिब अली है.

बॉलीवुड के गलियारों में रीना और शत्रुघ्न सिन्हा के अफेयर के किस्से काफी मशहूर रहे. दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत 1975 में आई फिल्म कालीचरण के दौरान शुरू हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही तो वहीं दर्शकों ने भी रीना और शत्रुघ्न की जोड़ी को पसंद किया. फिर क्या था दोनों ने एक साथ मिलकर 16 फिल्में की जिनमें 11 हिट रहीं.

लेकिन शादीशुदा होने के बावजूद भी शत्रुघ्न सिन्हा का दिल रीना रॉय के लिए धड़कता था. ऐसा भी कहा जाता है कि अगर बिहारी बाबू की चलती तो वह रीना रॉय से शादी तक कर लेते. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. ऐसा कहा जाता है कि रीना चाहती थीं कि शत्रु अपनी पत्नी पूनम को तलाक देकर उनसे शादी करें. ये बात पूनम को भी मालूम चली लेकिन उन्हें विश्वास था कि शत्रु कभी भी उन्हें तलाक नहीं देंगे क्योंकि रीना बॉलीवुड में आने से पहले कैबरे डांसर थीं.

ऐसा भी कहा जाता है कि रीना ने शत्रुघ्न को कहा था कि अगर वो उनसे शादी नहीं करेंगे तो वह उनके साथ किसी भी फिल्म में काम नहीं करेंगी और किसी और से शादी कर लेंगी. शत्रुघ्न से अलग होने के बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली और फिल्मों से दूर हो गईं. हालांकि यह रिश्ता लंबा नहीं चला और दोनों अलग हो गए.

अपने सिने करियर के दौरान रीना ने 'नागिन' (1976), 'जानी-दुश्मन' (1979), 'आशा' (1980), 'नसीब' (1980), 'बदले की आग' (1982), 'प्यासा सावन' (1982), 'हथकड़ी' (1982) जैसी कई फिल्मों में काम किया. आखिरी बार वो अभिषेक और करीना की साल 2000 में आई फिल्म 'रिफ्यूजी' में नजर आईं.

First Published : 06 Jan 2020, 11:34:40 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.