logo-image

मशहूर अभिनेत्री कुमकुम का 86 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थीं बीमार

कुमकुम (Kumkum) नवाब परिवार से ताल्लुक रखती थीं उनके पिता हुसैनाबाद के नवाब थे. कुमकुम के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है, सोशल मीडिया पर सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं

Updated on: 28 Jul 2020, 03:39 PM

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत की मशहूर अभिनेत्री कुमकुम (Kumkum) ने 89 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलिवदा कह दिया है. 22 अप्रैल 1934 को बिहार के शेखपुरा में जन्मीं कुमकुम का असली नाम ज़ैबुनिस्सा था. कुमकुम बीते कई दिनों से बीमार थीं. हिंदी सिनेमाजगत में कुमकुम गुरुदत्त की खोज मानी जाती हैं. कुमकुम (Kumkum) नवाब परिवार से ताल्लुक रखती थीं उनके पिता हुसैनाबाद के नवाब थे. कुमकुम के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है, सोशल मीडिया पर सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

नावेद जाफरी ने दिग्गज अभिनेत्री कुमकुम (Kumkum) को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'हमने एक और रत्न खो दिया है. मैं उन्हें तब से जानता हूं जब मैं एक बच्चा था. वह परिवार थीं, एक शानदार कलाकार और एक शानदार इंसान. भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी.'

यह भी पढ़ें: जब ऋतिक रोशन ने मुंबई की भयावह बाढ़ में बचाई थी डूब रही एक लड़की की जान

बता दें कि साल 2020 में बॉलीवुड की कई हस्तियां इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गई हैं. कहा जाता है कि गुरुदत्त को अपनी फिल्म आर पार के गाने 'कभी आर कभी पार' का फिल्मांकन एक्टर जगदीप पर करना था लेकिन बाद में गुरुदत्त को लगा कि इसे किसी महिला पर फिल्माना चाहिए. तब उन्होंने गुरुदत्त ने कुमकुम पर इस गीत को फिल्माया था.

कुमकुम (Kumkum) के अलावा बॉलीवुड के एक्शन निर्देशक परवेज खान (Parvez Khan) का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से इंतकाल हो गया. परवेज खान (Parvez Khan) श्रीराम राघवन की "अंधाधुन" और "बदलापुर" जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए ले जाने जाते हैं.