logo-image

फिल्म इंडस्ट्री में 19 साल पूरे होने पर करीना कपूर ने फोटो शेयर कर फैंस से पूछा ये सवाल

करीना (Kareena Kapoor) ने फिल्म इंडस्ट्री में 19 साल पूरे होने पर अपने इंस्टाग्राम पेज से अपनी फिल्मों के अलग-अलग किरदार का कोलाज शेयर किया है

Updated on: 02 Jul 2019, 07:47 AM

highlights

  • करीना कपूर के फिल्म इंडस्ट्री में 19 साल पूरे
  • करीना ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर पूछा सवाल
  • करीना ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की 'बेबो' यानी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में 19 साल का सफर पूरा कर लिया है. करीना ने जे.पी.दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह फिल्म भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी थी. इस फिल्म को दर्शकों ने ज्यादा पसंद नहीं किया और ये बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें- 'पकड़वा विवाह' को दिखाती फिल्म 'जबरिया जोड़ी' का मजेदार ट्रेलर रिलीज, देखें यहां

करीना ने फिल्म इंडस्ट्री में 19 साल पूरे होने पर अपने इंस्टाग्राम पेज से अपनी फिल्मों के अलग-अलग किरदार का कोलाज शेयर किया है. इस कोलाज में करीना कपूर की सभी फिल्में और फिल्म में उनके किरदार का नाम भी लिखा गया है. करीना ने इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, '19 YEARS ❤❤❤ Tell me your Favorite Movie and character.'

यह भी पढ़ें- जायरा वसीम ने Tweet कर अफवाहों पर लगाई रोक, कहा- खुद से छोड़ा बॉलीवुड

View this post on Instagram

19 YEARS ❤❤❤ Tell me your Favorite Movie and character 😊

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

इस कोलाज में सबसे पहली तस्वीर 'रिफ्यूज़ी' से है, जिसमें उनके किरदार का नाम नाजरीन था. इसके बाद साल 2001 में आई फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' का किरदार पूजा सक्सेना है. इन फोटो का अंत साल 2018 में आई करीना की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' से किया गया है, जिसमें उनके किरदार का नाम कालिंदी पुरी था.

यह भी पढ़ें- इस वीडियो को देख चौंक पड़े ऋषि कपूर, पूछा- सच है या ट्रिक...देखें Video

इस फिल्म में करीना कपूर और अभिषेक बच्चन की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार नजर आई थी. करीना कपूर ने अब तक बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में आज भी यादगार हैं. 2003 में आई 'चमेली' में उन्होंने उन्होंने वेश्यावृत्ति में लिप्त एक लड़की का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर स्पेशल परफॉर्मेंस भी जीता. वहीं, 'जब वी मेट' उनकी शानदार फिल्मों में से एक है. इसके अलावा 'ओमकारा' और 'तलाश' जैसी फिल्मों में करीना ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है.

यह भी पढ़ें- ALT बालाजी की सीरीज The Verdict - State Vs Nanavati का ट्रेलर हुआ रिलीज

View this post on Instagram

#throwback #kabhikhushikabhigham ❤

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

View this post on Instagram

19 Years and still Running #19yearsinbollywood #blessed #fulloflove ❤❤

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

वर्कफ्रंट की बात करें तो करीना, अभिनेता इरफान खान के साथ अपनी अगली फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की तैयारी कर रही हैं. इस फिल्म में करीना एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में दिखेंगी. 'अंग्रेजी मीडियम' साल 2017 में आई फिल्म 'हिंदी मीडियम' का सीक्वेल है. इसके निर्माता दिनेश विजान और निर्देशक होमी अदजानिया हैं.