logo-image

अनुष्का शर्मा ने पशु क्रूरता के खिलाफ शुरू की नई मुहिम #JusticeForAnimals

इस कैम्पेन को हैशटैग जस्टिस फॉर एनिमल्स (#JusticeForAnimals) का नाम दिया गया है

Updated on: 10 Aug 2019, 06:09 PM

नई दिल्ली:

अभिनेत्री-निर्माता अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त कानून की मांग करते हुए एक अभियान की शुरुआत की है. इस कैम्पेन को हैशटैग जस्टिस फॉर एनिमल्स (#JusticeForAnimals) का नाम दिया गया है. सोशल मीडिया पर अनुष्का के फॉलोअर्स की संख्या लगभग छह करोड़ है. अनुष्का ने अपराधियों को दंडित करने के लिए और कड़े कानून की मांग की है.

मुंबई में लकी के साथ हुई घटना से अनुष्का बेहद प्रभावित हुई हैं. लकी नाम के एक कुत्ते को लोगों ने इतनी बुरी तरीके से पीटा जिसके चलते उसकी मौत हो गई. पूरे देश में पशु अत्याचार के कई भयंकर मामलों पर प्रकाश डालते हुए अनुष्का ने एक नोट पोस्ट किया है जिसमें नीति में बदलाव लाने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें- वनप्लस स्मार्टफोन के यूजर्स एक दिन पहले देख सकेंगे 'Sacred Games 2', पढ़ें खबर

अनुष्का ने कहा, 'लकी इकलौता नहीं है जिसे अमानवीय क्रूरता का सामना करना पड़ा. हमारे देश में कुत्तों पर निर्दयतापूर्वक हमला करने और उन्हें मारने के कई और मामले सामने आए हैं. पशुओं को न्याय दिलाने के लिए (हैशटैग जस्टिस फॉर एनिमल्स) पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 में संशोधन की आवश्यकता है - हमें इस पर तत्काल ध्यान देने और कार्रवाई करने की जरूरत है. पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त से सख्त कानून की आवश्यकता है.'

यह भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के Instagram पर हैं इतने फेक फॉलोअर्स

View this post on Instagram

🍭 @nushbrand

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

पिछले साल तीन फिल्मों में अभिनय करने के बाद अनुष्का (Anushka Sharma)फिल्मों से ब्रेक पर हैं. वह आखिरी बार जीरो में शाहरुख खान के साथ व्हीलचेयर पर चलने वाले नासा वैज्ञानिक के रूप में देखा गया था, उन्‍होंने बौना का किरदार निभाया था. फिल्म ने कैटरीना कैफ ने भी अभिनय किया था और बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन करने में विफल रही. अनुष्का (Anushka Sharma)को सुई धागा और परी में भी अलग-अलग लुक में देखा गया था, जिसे बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रतिक्रिया मिली.

(इनपुट- आईएएनएस से)