logo-image

पहली फिल्म में विवेक ओबेरॉय को मिला था फिल्म फेयर अवॉर्ड, 'भाई' से पंगा कैरियर खल्लास!

विवेक ओबेरॉय साल 2002 में फिल्म 'कंपनी' से डेब्यू किया था.इस फिल्म के लिए उन्हें 'फिल्म फेयर अवॉर्ड' भी मिला था. विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर के शुरुआती दौर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं

Updated on: 03 Sep 2020, 11:58 AM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय आज जन्मदिन है. विवेक ओबेरॉय का जन्म 3 सितबंर 1976 को हुआ. विवेक ने साल 2002 में फिल्म 'कंपनी' से डेब्यू किया था.इस फिल्म के लिए उन्हें 'फिल्म फेयर अवॉर्ड' भी मिला था. विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर के शुरुआती दौर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. विवेक का 18 साल का फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा. विवेक को साथिया, मस्ती, युवा, शूटआउट एट लोखंडवाला जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय के चलते काफी वाहवाही मिली थी.

यह भी पढ़ें : Sushant Case : रिया के पिता DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे, लगातार तीसरे दिन पूछताछ

विवेक ओबेरॉय का फिल्मी करियर अच्छा चल रहा था. इसी दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया जिससे उनके करियर पर सीधा असर पड़ा. फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर ऐश्वर्या और सलमान की मुलाकात हुई। साल 1999-2001 से लेकर इन दोनों ने एक दूसरे को डेट किया, लेकिन बाद में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया. इसी बीच विवेक ओबरॉय और ऐश्वर्या राय की नजदीकियां बढ़ीं. ऐश्वर्या पहले से ही सलमान के प्यार में दुखी थीं और ऐसे समय में विवेक, ऐश्वर्या का सहारा बने. दोनों ने 'क्यों हो गया न' फिल्म में साथ काम किया लेकिन ऐश्वर्या को संभालने के चक्कर में विवेक ने अपना ही करियर बर्बाद कर लिया. हालांकि ऐश्वर्या ने कभी भी खुलकर इस बात को नहीं स्वीकार किया कि वो विवेक के साथ रिलेशनशिप में थीं.

यह भी पढ़ें : सुशांत के पिता ने कहा, उदासी हो सकती है सुसाइड की वजह 

विवेक ओबेरॉय ने एक होटल के कमरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और खुलासा किया कि उन्हें सलमान की तरफ से जान से मारने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं. यही नहीं सलमान ने उन्हें 42 बार कॉल किया. इस कॉन्फ्रेंस के बाद मानो विवेक की जिंदगी बदल गई. जिसके लिए विवेक ने इतना बड़ा कदम उठाया उसने भी उनका साथ छोड़ दिया. ऐश्वर्या के साथ-साथ विवेक के हाथों से कई फिल्मों के ऑफर भी निकल गए.

यह भी पढ़ें : Fortune 40 Under 40 List: विश्व के प्रभावशाली लोगों की सूची में ईशा और आकाश अंबानी भी हुए शामिल

वहीं, विवेक ओबेरॉय की फिल्में लगातार फ्लाप हो रही थी. उनको फिल्मों के ऑफर भी कम मिलने लगे थे, फिर उनके कैरियर में कृष 3 फिल्म में उड़ान भरी उन्होंने इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाया. फिल्म हिट रही है. विवेक को आखिरी बार पीएम नरेंद्र मोदी की बॉयोपिक में लीड रोल में नजर आए. तब से अभी तक उनकी कोई फिल्म नहीं आई है.