News Nation Logo
Banner

ऐसे मिली जन्मदिन पर बधाई, राजकुमार राव (Rajkumar Rao) की आंखें भर आईं

बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले एक्टर राजकुमार राव का कल जन्मदिन था. अभिनेता राजकुमार राव 37 साल के हो गये हैं. इस जन्मदिन पर उन्हें अपनी लेडीलव 'पत्रलेखा' से बहुत ही प्यारा-सा गिफ्ट मिला है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 01 Sep 2021, 10:13:07 AM
Rajkummar Rao

Rajkummar Rao (Photo Credit: Instagram)

मुंबई:

बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले एक्टर राजकुमार राव का कल जन्मदिन था. अभिनेता राजकुमार राव 37 साल के हो गये हैं. इस जन्मदिन पर उन्हें अपनी लेडीलव 'पत्रलेखा' से बहुत ही प्यारा-सा गिफ्ट मिला है. एक्ट्रेस पत्रलेखा ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए बहुत ही प्यारा मेसेज लिखा है. पत्रलेखा के एक ही  मेसेज ने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. राजकुमार राव को वैसे तो बहुत-से एक्टर्स ने जन्मदिन पर बधाइयां दी है. लेकिन, उनकी गर्लफ्रेंड के मेसेज की बात कुछ अलग ही है.

                                   

पत्रलेखा ने राजकुमार के साथ अपने सोशल मीडिया पर तस्वीर भी शेयर की है. जिसमें वे एक्टर की गोद में बैठी हुई है. उसी फोटो के साथ ही उन्होंने कैप्शन भी लिखा है. जिसमें लिखा हुआ था. "उन्होंने 'Happy Birthday Rajkumar" से मैसेज की शुरूआत की. राजकुमार जानते हैं कि वे उनसे कितना प्यार करती हैं. साथ ही वह यह चाहती हैं कि वो अपने हर किरदार को बखूबी निभाएं. पत्रलेखा ने 'I Love You' लिखकर अपने मैसेज को खत्म किया".

                                   

राजकुमार को जन्मदिन पर बहुत से एक्टर्स ने भी बधाइयां दी है. जिसमें अपारशक्ति खुराना, बिदिता बाग, हुमा कुरैशी, अदिति राव हैदरी और अन्य सहित कई हस्तियों के नाम शामिल है. सभी ने पत्रलेखा की पोस्ट पर टिप्पणी की और 'स्त्री' अभिनेता को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. राजकुमार ने भी अपनी गर्लफ्रेंड की पोस्ट पर कमेंट करते हुए 'आई लव यू' लिखा.

                                   

बता दें, राजकुमार ने अपनी एक्टिंग के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है. जिसकी वजह से उनको नेशनल फिल्म अवॉर्ड, तीन फिल्मफेयर अवॉर्ड और एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. उनका असल नाम राजकुमार यादव है. राजकुमार राव को अपने शुरुआती दिनों में फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित होने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था. उन्होंने कई इंटरव्यू में अपने इस स्ट्रगल के बारे में खुलकर बातचीत की है. एक वक्त ऐसा भी था, जब राजकुमार राव को लगातार फिल्म इंडस्ट्री में रिजेक्शन झेलना पड़ रहा था और उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी. मुंबई में रहने, खाने और कपड़ों तक के लिए पैसे नहीं थे. दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ने वाले राजकुमार राव मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. ऐसा भी वक्त था जब उनके परिवार के पास स्कूल की फीस भरने तक के पैसे नहीं थे. ऐसी मुश्किल घड़ी में उनके शिक्षक ने पूरे दो साल तक राजकुमार राव की फीस भरी थी.

                                     

बता दें, राजकुमार ने अपने करियर की शुरूआत में छोटे-मोटे विज्ञापनों में भी काम किया, ताकि उन्हें कुछ पैसे मिल सकें. ये साल 2010 था जब राजकुमार राव की किस्मत खुली और उनके स्ट्रगल के दिनों का खात्मा हुआ. उस वक्त उनको फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' में अहम भूमिका मिली. हांलाकि उन्हें पहचान दिलाने फिल्म काई पो चे (kai po che) थी. इसी फिल्म से राजकुमार को फैंस का खूब प्यार मिला था. राजकुमार को अब तक स्त्री, शादी में जरूर आना, जजमेंटल है क्या, बरेली की बर्फी, क्वीन, अलीगढ़, जैसी कई सुपरहिट्स फिल्म में देखा जा चुका है. इसमें कोई दोराय नहीं कि राजकुमार ने अपनी एक्टिंग से फैंस के दिलों में अपनी अच्छी जगह बना ली है. साथ ही खूब वाहवाही भी लूटी है. 

                                 

वर्क फ्रंट की बात करें तो राजकुमार राव आखिरी बार जाह्नवी कपूर और वरुण शर्मा स्टारर फिल्म 'रूही' में नजर आए थे. वह आगे हर्षवर्धन कुलकर्णी द्वारा निर्देशित 'बधाई दो' में भूमि पेडनेकर के साथ दिखाई देंगे. ये फिल्म आयुष्मान खुराना की 2018 की रिलीज बधाई हो का सीक्वल होगी. जिसमें सान्या मल्होत्रा, गजराज राव और नीना गुप्ता भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. जल्द ही वो 'हम दो हमारे दो' में कृति सेनन के साथ भी बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे. 'स्त्री' के अभिनेता नेटफ्लिक्स की फिल्म 'मोनिका, ओ माय डार्लिंग' में भी दिखाई देंगे.

First Published : 01 Sep 2021, 10:11:55 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.