logo-image

अब इस राज्य में भी टैक्स फ्री हुई ऋतिक रोशन की 'Super 30'

यह फिल्म पटना में गरीब बच्चों को गणित की कोचिंग देकर आईआईटी की प्रवेश की तैयारी कराने वाले आनंद कुमार के जीवन पर बनी है.

Updated on: 19 Jul 2019, 08:39 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'सुपर-30' (Super 30) उत्तर प्रदेश में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है. सुपर-30 कांचिंग संस्थान के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात कर इस बायोपिक को टैक्स फ्री करने का अनुरोध किया था. आनंद कुमार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की. योगी ने आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म की सराहना की. 'सुपर-30' उत्तर प्रदेश से पहले बिहार व राजस्थान में मनोरंजन कर से मुक्त (टैक्स फ्री) की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें- 'The Lion King' के भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के आसार

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फिल्म दृढ़निश्चय तथा शानदार 'विल पावर' का एक बेहतरीन उदाहरण है. इसमें दिखाया गया है कि तमाम मुश्किलों के बावजूद सफलता हासिल की जा सकती है. हमें ऐसी फिल्मों से प्रेरणा लेनी चाहिए और समाज के युवाओं को शिक्षा के महत्व को लेकर जागरूक किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा ने दी 'धमकी', कहा- अगर मेरे प्रेमी ने मुझे धोखा दिया तो नहीं देख पाएगा अगले दिन का सूरज

गौरतलब है कि यह फिल्म पटना में गरीब बच्चों को गणित की कोचिंग देकर आईआईटी की प्रवेश की तैयारी कराने वाले आनंद कुमार के जीवन पर बनी है. इसमें मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद का किरदार निभाया है.

शिक्षक की समाज में भूमिका को उजागर करने वाली फिल्म 'सुपर 30' को बिहार सरकार पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी है. इंजीनियरिंग की कोचिंग का हब कहे जाने वाले राजस्थान के कोटा शहर को फिल्म में दिखाया गया है. उदयपुर में आईएनओएक्स मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के लिए 700 से ज्यादा बच्चों ने टिकट बुक कराईं हैं.