logo-image

इस गंभीर बीमारी से ग्रसित थे अमिताभ बच्चन, लोगों को किया जागरूक

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं

Updated on: 20 Aug 2019, 02:10 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को आठ साल तक यह पता नहीं था कि वह टीबी जैसी बीमारी से पीड़ित थे और उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात लोगों को बताने में बुरा नहीं लगता कि वह टीबी के मरीज रह चुके हैं. अमिताभ (Amitabh Bachchan) एक कार्यक्रम लॉन्चिग के मौके पर डॉक्टर हर्षवर्धन से बातचीत कर रहे थे, और उन्होंने उनसे आग्रह किया कि नियमित जांच के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए, ताकि शुरुआत में ही बीमारी का पता चल सके.

यह भी पढ़ें- माही गिल ने किया खुलासा, कहा- हर समय खूबसूरत और सेक्सी दिखना...

बिग बी ने कहा, 'मैं हर समय अपने व्यक्तिगत उदाहरण को सबके सामने लाता रहता हूं और कोशिश करता हूं कि आप सबको इसके प्रति जागरूक कर सकूं और मुझे यह सार्वजनिक तौर पर कहते हुए बुरा नहीं लगता है कि मैं एक टीबी का और हेपेटाइटिस बी का मरीज रहा हूं.'

यह भी पढ़ें- Birthday Special: रणदीप हुड्डा को ऐसे मिली थी पहली फिल्म, जानें अनसुनी कहानी

View this post on Instagram

Colourful at work .. too much colour happening .. the blues first and now the reds and ‘santara’🤣🤣

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अमिताभ (76) कई सारे स्वास्थ्य अभियानों जैसे पोलियो, हेपेटाइटिस-बी (Hepatitis B), टीबी और मधुमेह से जुड़े रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इन बीमारियों की जांच करवाएं और इलाज करवाएं. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ की फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज होने को तैयार है.

View this post on Instagram

A wrap on my film ‘Gulabo Sitabo’ .. a non stop well planned schedule .. now onto the next .. #KBC .. !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अयान मुखर्जी की इस फिल्म को डायरेक्ट किया है. फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी लीड रोल में दिखाई देगें. वैसे अभी कुछ दिनों पहले फिल्म की शूटिंग के लिए रणबीर (Ranbir Kapoor) और आलिया (Alia Bhatt) वाराणसी भी पहुंचे थे. जहां दोनों की कई तस्वीरें भी वायरल हुई थी. इन सबके अलावा बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) तमिल फिल्म 'उयन्र्ता मणिथन' में भी नजर आएंगे.

(इनपुट- आईएएनएस से)