logo-image

International Womens Day पर हेमा मालिनी ने पुरुषों के लिए कही बड़ी बात

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने (Hema Malini) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर राष्ट्रीय महिला आयोग को ‘मेन  फॉर वुमेन’ (Men For Women) थीम सलेक्ट करने के लिए शुभकामना दी. इसी के साथ उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट की. 

Updated on: 08 Mar 2021, 11:17 AM

highlights

  • हेमा मालिनी बोलीं- महिलाओं को आगे बढ़ाने में पुरुषों का योगदान
  • हेमा ने Men For Women को आगे बढ़ाने की अपील की
  • अपने पिता और भाइयों के योगदान को बताया

नई दिल्ली:

आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) है. इस मौके पर पूरी दुनिया आधी आबादी यानी महिलाओं की ताकत को सलाम कर रही है. International Womens Day पर बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद ने भी महिलाओं को इस दिन की शुभकामनाएं दीं. हेमा मालिनी ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपनी लाइफ में पुरुषों के योगदान को लेकर शुक्रिया अदा किया. इसके साथ ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में पुरुषों की समान रूप से महत्वपूर्ण भूमिका के लिए भी सराहना की. बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने (Hema Malini) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर राष्ट्रीय महिला आयोग को ‘मेन  फॉर वुमेन’ (Men For Women) थीम सलेक्ट करने के लिए शुभकामना दी. इसी के साथ उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट की. 

हेमा ने अपने पोस्ट में लिखा कि ‘मेन फॉर वुमेन’ # IWD2021. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग की सिफारिश पर मेन फॉर वुमेन एक ऐसा अभियान है जो पुरुषों को नकारात्मक व्यवहार और रूढिवादिता के खिलाफ एक्शन लेने के लिए प्रोत्साहित करता है. उन्होंने #MenforWomen का उद्देश्य पुरुषों को इस रोजमर्रा के आंदोलन में एक समान भागीदार बनाना है. उन्होंने कहा कि आइए इस पहल का सम्मान करें और इसे सकार करें. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini)

ये भी पढ़ें- International Womens Day: इस साल बॉलीवुड पर राज करेंगी ये एक्ट्रेस

इस दौरान हेमा ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में भी लोगों को बताया. उन्होंने अपनी जिंदगी में अपने पिता और भाइयों के योगदान को बताया. उन्होंने बताया कि उनके पिता किस तरह से उनकी मां और पूरे परिवार का सपोर्ट करते थे. जब उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला लिया, तो किस तरह से उनके पिता ने उनका सहयोग किया. उन्होंने बताया कि उनके पिता पहले उनके भरतनाट्यम से खुश नहीं थे, लेकिन बाद में वे उसका सपोर्ट करने लगे. इस दौरान उन्होंने अपने भाइयों के योगदान का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि जब उनकी उम्र काफी कम थी, तो उनके माता-पिता का देहांत हो गया था. इसके बाद उनके भाइयों ने ही उनकी परवरिश की.

ये भी पढ़ें- International Womens Day: इन फिल्मों में दिखी थी महिलाओं की ताकत

उन्होंने बताया कि उनके भाइयों की कोशिश रही कि मैं अच्छी शिक्षा लूं, और समाज के लिए कुछ कर सकू. उन्होंने अपने पति यानी एक्टर धर्मेंद्र के बारे में भी बात की, जिन्होंने हमेशा उनके सपनों को पूरा करने में उनका साथ दिया. उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र ने हमेशा उनके फैसलों का सम्मान किया. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सभी को अपनी लाइफ में पुरुषों को भी सेलिब्रेट करने का अनुरोध करते हुए वीडियो का एंड किया. बता दें कि हेमा मालिनी 80 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं. धर्मेंद्र के अलावा अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी हिट रही. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया, जिसे दर्शकों ने काफी प्यार दिया.