logo-image

'माया भाई' से लेकर 'केसू फिरंगी' जैसे किरदार को निभाने वाले विवेक ओबरॉय का है बर्थडे

अपनी पहली फिल्म कंपनी में निगेटिव रोल निभाने वाले विवेक को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट सपोर्टिंग और बेस्ट डेब्यू अभिनेता का अवार्ड मिला था

Updated on: 03 Sep 2019, 08:23 AM

नई दिल्ली:

'साथिया' में लवर बॉय तो 'ओमकारा' के 'केसू फिरंगी' को कौन भूल सकता है. साथिया, काल, कृष और कंपनी जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) आज बर्थडे हैं. 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में जन्में विवेक को अभिनय विरासत में मिली. उनके पिता सुरेश ओबरॉय फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता हैं.

अपनी पहली फिल्म कंपनी में निगेटिव रोल निभाने वाले विवेक को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट सपोर्टिंग और बेस्ट डेब्यू अभिनेता का अवार्ड मिला था. बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि इस फिल्म के लिए राम गोपाल वर्मा ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था.

इसके बाद उन्होंने रामू से कुछ दिनों का टाइम मांगा और अपने रोल को समझने के लिए चॉल में रहे और जब अपने रोल को समझने के बाद जब वह रामू के पास आए तो उनके इस बदलाव को देखकर वह चौंक गए. इस इसके अलावा विवेक ने स्क्रिप्ट राइटर के तौर भी काम किया है.

इन सबके अलावा वह ऐश्वर्या राय के साथ रोमांस की वजह से भी सुर्खियों में छाए थे. हालांकि दोनों के बीच यह रिश्ता कुछ ही दिन तक चल पाया. इन सबकी वजह से विवेक और सलमान खान के बीच तनातनी का माहौल भी रहा.

साल 2010 में विवेक ने प्रियंका अल्वा से शादी की. प्रियंका कर्नाटक के मंत्री जीवाराज अल्वा की बेटी हैं. विवेक और प्रियंका के दो बच्चे हैं विवान और अमेया

विवेक ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई फिल्मों में काम किया. जिसमें कंपनी, साथिया, ओमकारा, दम, डरना मना है ,काल, होम डीलेवरी, प्यारे मोहन, नक्शा, फुल एंड फाइनल, मिशन इस्तानबुल , कुर्बान, प्रिंस, रक्त चरित्र, रक्त चरित्र 2, जिला गाजियाबाद, मोदी बायोपिक जैसी फिल्में शामिल हैं.