News Nation Logo

रणबीर के प्यार में दीवानी थी इतनी एक्ट्रेस, सबका दिल तोड़ निभा रहे हैं इनसे रिश्ता

रणबीर की पहली फिल्म  पहली फिल्म ‘सांवरिया’ फ्लॉप रही. लेकिन इसके बाद वो अपने अभिनय के दम पर एक के बाद एक कई हिट फिल्में देते हुए बॉलीवुड में तहलका मचा दिया. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Sep 2021, 01:04:54 PM
ranbir kapoor

रणबीर कपूर (Photo Credit: इंस्टाग्राम )

highlights

  • रणबीर कपूर मना रहे हैं अपना 39वां जन्मदिन
  • जोधपुर में आलिया और परिवार के साथ बर्थडे जश्न
  • रणबीर का विवादों से रहा गहरा नाता 

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) आज (28 सितंबर) को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. 39 साल की जिंदगी में इस सुपर स्टार ने कई ऐसे कारनामें किए जो आए दिन सुर्खियों में शुमार रहे. रणबीर कपूर की लव लाइफ से लेकर स्टार वार तक सब कुछ विवादों में रहा. फिल्मी फ्रंट की बात करें तो इसमें दो राय नहीं कि उन्होंने अपने शानदार अभिनय से लोगों को दीवाना बनाया. रणबीर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ फ्लॉप रही. लेकिन इसके बाद वो अपने अभिनय के दम पर एक के बाद एक कई हिट फिल्में देते हुए बॉलीवुड में तहलका मचा दिया. 

इस एक्टर की पत्नी के साथ रणबीर का रहा क्रश 

स्मार्ट बॉय रणबीर कपूर को देखते ही लड़कियां अपना दिल हार  बैठती है. कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड की एक्ट्रेस का भी रहा है. बताया जाता है कि रणबीर कपूर बॉलीवुड में जब अपने करियर की शुरुआत भी नहीं किए थे तभी अवंतिका मलिक से डेट कर रहे थे. अवंतिका मलिक इमरान खान की पत्नी हैं. जब ये दोनों काफी युवा थे तब इस दौरान एक दूसरे से डेट करना शुरू किया था.  अवंतिका 'जस्ट मोहब्बत' टीवी सीरियल में बाल कलाकार के तौर पर काम कर चुकी हैं. कहा जाता है रणबीर का अवंतिका से इस कदर क्रश था कि वो हर रोज उनके सेट पर मिलने पहुंच जाते थे. 

सोनम से पहले प्यार फिर अदावत 

इसके बाद रणबीर कपूर का कई हसीनाओं के साथ नाम जुड़ा. 2007 में रणबीर कपूर ने सोनम के साथ सावंरिया की. फिल्म भले ही फ्लॉप रही, लेकिन दोनों के बीच अफेयर के चर्चे ने खूब सुर्खियां बंटोरी. हालांकि ये साथ नफरत में भी बदल गया. करण जौहर के चैट शो में इसकी बानगी सामने आई. जब सोनम ने रणबीर के खिलाफ खूब जहर उगला. जिसके बाद रणबीर ने उन्हें प्लास्टिक ब्यूटी कहकर एक्टिंग सीखने की नसीहत दी थी. 

दीपिका ने रणबीर के प्यार में भूला था सबकुछ 

दीपिका और रणबीर का साथ भला कौन भूल सकता है. दीपिका रणबीर के प्यार में इस कदर पागल थी कि उन्होंने उनके नाम का टैटू भी बनवा लिया था. लेकिन रणबीर ठहरे दिलफेंक टाइप के. प्यार की ये दास्तां भी आगे नहीं बढ़ी. दोनों के बीच ब्रेकअप हुआ. रणबीर को दीपिका ने फ्लर्ट करने वाला और दिलफेंक टाइप का बता दिया. दीपिका के इस वार का जवाब रणबीर ने यह कहते हुए दिया कि दीपिका से बेहतर कटरीना हैं. हालांकि ब्रेकअप के बाद भी दोनों ने कुछ फिल्मों में एक साथ स्क्रीन शेयर किया, जिसमें 'ये जवानी है दीवानी' और 'तमाशा' जैसी फिल्में शामिल हैं.

कटरीना कैफ की वजह से सलमान से लिए थे पंगे 

दीपिका का चैप्टर बंद होने पर एक और ब्यूटी क्वीन के साथ रणबीर का नाम जुड़ा. वो नाम था कटरीना कैफ का. सलमान खान से डेट कर रही कटरीना का क्रश रणबीर से हुआ और उन्होंने भाईजान को छोड़कर इस चॉकलेटी बॉय के साथ रहना शुरू कर दिया. बॉलीवुड गॉसिप की मानें तो दोनों 2014 में लिव इन में भी रहने लगे. बॉलिवुड में ऐसी खबरें भी उड़ी कि सलमान इस वजह से उन दोनों से नाराज हैं.

पाकिस्तानी एक्ट्रेस से भी जुड़ा था कनेक्शन!

रणबीर का नाम पाकिस्तान की कलाकारा माहिरा खान से भी जुड़ा. दोनों को एक साथ सिगरेट पीते हुए देखा गया. हालांकि ना तो रणबीर ने और ना ही माहिरा खान ने इसपर कुछ बोला. वो एक दूसरे को सिर्फ दोस्त ही बताया. 

अनुराग बासु से भी लिया था पंगा 

रणबीर कपूर का डायरेक्ट अनुराग बासु से भी अनबन सुर्खियों में रही. जग्गा जासूस के डायरेक्टर अनुराग बासु को रणबीर ने गैर जिम्मेदार बोल दिया था. इतान ही नहीं रणबीर के पिता ऋषि कपूर ने भी अनुराग को कड़वे बोल बोल दिए थे. बता दें कि जग्गा जासूस में रणबीर और कटरीना ने काम किया है. फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी.

आलिया के साथ लेंगे सात फेरे 

इतने सारे विवादों के बाद अब रणबीर की जिंदगी में महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट आईं हैं. दोनों के बीच सात फेरे लेने की खबर सुर्खियां बंटोर रही हैं. रणबीर आलिया भट्ट के साथ रिश्ते में हैं. दोनों ने इस बात को जग जाहिर भी कर दिया है. जोधपुर में रणबीर अपना बर्थडे मनाने वाले हैं. आलिया और रणबीर जोधपुर पहुंचे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां दोनों सगाई करेंगे और जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे.

First Published : 28 Sep 2021, 07:54:42 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.