News Nation Logo

जब शशि कपूर ने दिया था इस एक्ट्रेस के साथ बोल्ड सीन, मच गया था बवाल.. देखें Video

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 18 Mar 2019, 12:56:25 PM

नई दिल्ली:  

'मेरे पास मां है.." फिल्म दीवार के इस डायलॉग को हिट बनाने वाले दिग्गज अभिनेता शशि कपूर आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद वह अपनी दमदार एक्टिंग से हमारे दिलों में हसेशा जिंदा रहेंगे. आज उनका 81वां जन्मदिन है. कई ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले शशि कपूर का रियल नाम बलबीर राज कपूर था. शशि कपूर पृथ्वीराज के चार बच्चों में सबसे छोटे थे. उनकी मां का नाम रामशरणी कपूर था. शशि कपूर राज कपूर और शम्मी कपूर के सबसे छोटे भाई थे.

शशि कपूर को बचपन से ही थिएटर का शौक था.उन्होंने 1944 में अपना करियर पृथ्वी थिएटर के 'शकुंतला' नाटक से शुरु किया था. राज कपूर की पहली फिल्म 'आग' और तीसरी फिल्म 'आवारा' में उनके बचपन की भूमिकाएं निभाने के बाद शशि ने यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'धर्मपुत्र' से बॉलीवुड में एंट्री की थी.

इसके अलावा अपने खानदान में पहले ऐसे शख्स थे जिन्होंने विदेशी महिला से शादी की थी. खास बात ये है कि जेनिफर 5 साल उनसे बड़ी थीं. उस वक्त शशि महज 20 साल के थे, जबकि जेनिफर 25 की थीं.

अपने फिल्मी करियर में शशि कपूर ने कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया लेकिन उनकी जोड़ी लोगों को नीतू कपूर के साथ ज्यादा पसंद थी. नीतू सिंह ने उनके साथ ‘दीवार’, 'काला पानी', 'दूसरा आदमी', 'कभी-कभी' ‘हीरालाल-पन्नालाल’ और ‘काला-पत्थर’ जैसी फिल्मों में काम किया.

कई हिट फिल्में देने वाले शशि कपूर ने कुछ विवादित फिल्में भी की थीं. जिसमें सबसे पहला नामकोनरॉट रुक्स की फिल्म 'सिद्धार्थ' का आता है. फिल्म में कई बोल्ड सीन थे. अंग्रेजी भाषा की फिल्म में सिमि ग्रेवाल और शशि कपूर ने कई बोल्ड सीन्स दिए थे.

मामला इतना बढ़ा कि अदालत तक पहुंच गया.यह बॉलीवुड का पहला सीन था इस फिल्म में सिमी ने न्यूड सीन देकर सनसनी मचा दी थी. इस सीन की वजह से फिल्म भारत में रिलीज नहीं हुई थी.

First Published : 18 Mar 2019, 12:43:43 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.