News Nation Logo
Banner

Birthday Special: सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर को मिलेगा ये खास सम्मान, सुनें उनके 100 मशहूर गाने

नरेंद्र मोदी सरकार ने लता मंगेशकर को 'डॉटर ऑफ द नेशन' (Daughter Of The Nation) के खिताब से सम्मानित करने की योजना बनाई है.

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 28 Sep 2019, 12:17:13 PM
Lata Mangeshkar Birthday

Lata Mangeshkar Birthday

नई दिल्ली:

अपनी सुरीली आवाज से लोगों के दिल में जगह बनाने वाली सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) आज अपना जन्मदिन मना रही है. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था. अपनी आवाज से जादू बिखेरने वालीं लता आम से लेकर खास लोगों के दिलों पर राज करती हैं. आज भी उनकी आवाज का जादू लोगों के दिलों में कायम है.

यह भी पढ़ें- कैटरीना कैफ ने सलमान खान के साथ अपने रिलेशन पर किया खुलासा, कहा- हमारी दोस्ती 16 साल पुरानी

नरेंद्र मोदी सरकार ने लता मंगेशकर को 'डॉटर ऑफ द नेशन' (Daughter Of The Nation) के खिताब से सम्मानित करने की योजना बनाई है. मंगेशकर ने सात दशकों तक भारतीय फिल्म संगीत में योगदान दिया है, जिसे सम्मानित करने के लिए यह खिताब दिया जाएगा. कवि-गीतकार प्रसून जोशी ने इस अवसर के लिए एक खास गाना भी लिखा है. यहां इस वीडियो में सुनें उनके 100 मशहूर गाने...

यह भी पढ़ें- 'सत्यमेव जयते 2' में जॉन के साथ दिखेगीं दिव्या खोसला, इस दिन होगी रिलीज

लता दीदी (Lata Mangeshkar) के यादगार गानों को हर पीड़ी ने सराहा है. हिंदीं सिनेमा के साथ दिलों पर राज करने वाली दिग्गज गायिका लता मंगेशकर साल 2001 में 'भारत रत्न' से नवाजा जा चुका है. लता दीदी को पद्म भूषण (1969) ,पद्म दादा साहब फाल्के अवार्ड (1989) , और पद्म विभूषण(1999) से भी सम्मानित किया जा चुका है. 50 से लेकर 90 के दशक तक उन्होंने एक से बढ़कर एक गानों को अपनी आवाज देकर मशहूर बना दिया. 

First Published : 28 Sep 2019, 11:51:20 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.