logo-image

बड़ी डांसर होने के बावजूद हेलन को पहनना पड़ा बुर्का

फिल्म इंडस्ट्री की आइटम गर्ल के रूप में हेलन (Helen) ने अपनी एक अहम पहचान बनाई थी. उनके जैसा डांस उस जमाने में करना कोई आसान बात नहीं थी. आज का दिन उनके परिवार और उनके फैंस के लिए बहुत खास है. क्योंकि आज उनका 83वां जन्मदिन (Birthday) हैं.

Updated on: 21 Nov 2021, 04:27 PM

मुंबई:

फिल्म इंडस्ट्री की आइटम गर्ल के रूप में  हेलन (Helen) ने अपनी एक अहम पहचान बनाई थी. उनके जैसा डांस उस जमाने में करना कोई आसान बात नहीं थी. आज का दिन उनके परिवार और उनके फैंस के लिए बहुत खास है. क्योंकि आज उनका 83वां जन्मदिन (Birthday) हैं. हेलन का जन्म 21 नवंबर 1938 में बर्मा में हुआ था. लंबे समय से हेलन स्क्रीन से दूर हैं. एक समय ऐसा था. जब उनका बॉलीवुड में सिक्का चलता था. वैसे कभी -कभी वो छोटे पर्दे पर नजर आ जाती हैं. साल 2000 में उन्हें आखिरी बार फिल्म 'मोहब्बतें' में देखा गया था.

हेलन बॉलीवुड की शानदार डांसर -

आपको बता दें कि 19 साल की उम्र में हेलन को फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' में  देखा गया था, जो उनके लिए एक बड़ा मौका साबित हुआ. 'मेरा नाम चिन चिन चू' गानें ने मानो हेलन की किस्मत ही बदल दी.  हेलन बॉलीवुड की शानदार डांसर के रूप में उभरी . उनके जैसा डांस करना हर किसी के बस की बात नहीं थी. इसके साथ ही वो इतनी ज्यादा खूबसूरत थी कि हर कोई उनका कायल था. बड़ी डांसर होने के बाद भी उन्हें बुर्का पहन कर घर से बाहर निकलना पड़ता था. वहीं 1957 में हेलन ने अपने 27 साल बड़े डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से शादी कर ली थी. जो चल ना सकी और उनका उनके पति के साथ तलाक हो गया था. 

यह भी जानें-आलिया भट्ट ने किया ऐसा भांगड़ा, दिखाया पंजाबी अंदाज हुई वायरल

बता दें हेलन के कुछ समय तो ज्यादा अच्छे नहीं बीतें. लेकिन 1962 में फिल्म 'काबिल खान' के दौरान जब उनकी मुलाकात सलीम खान से हुई तो उनकी जिंदगी पूरी बदल गई. अपने से 27 साल बड़े सलीम खान के प्यार में हेलन डूब गई थी. और शादीशुदा होने के बावजूद उन्होंने सलीम खान से शादी रचाई थी. जिसपर उनके पत्नी और परिवार को एतराज था. लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था. सलमान खान अपने पिता की दूसरी शादी से काफी ज्यादा नाराज हुए थे. इसी वजह से उनके पिता और उनमें दूरी भी आ गई थी. हालांकि बाद में सबकुछ ठीक हो गया था. सलमान खान अब हेलन और अपनी मां को एक बराबर सम्मान देते थे.