News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

बड़ी डांसर होने के बावजूद हेलन को पहनना पड़ा बुर्का

फिल्म इंडस्ट्री की आइटम गर्ल के रूप में हेलन (Helen) ने अपनी एक अहम पहचान बनाई थी. उनके जैसा डांस उस जमाने में करना कोई आसान बात नहीं थी. आज का दिन उनके परिवार और उनके फैंस के लिए बहुत खास है. क्योंकि आज उनका 83वां जन्मदिन (Birthday) हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 21 Nov 2021, 04:27:03 PM
Helen

Helen (Photo Credit: News Nation)

मुंबई:

फिल्म इंडस्ट्री की आइटम गर्ल के रूप में  हेलन (Helen) ने अपनी एक अहम पहचान बनाई थी. उनके जैसा डांस उस जमाने में करना कोई आसान बात नहीं थी. आज का दिन उनके परिवार और उनके फैंस के लिए बहुत खास है. क्योंकि आज उनका 83वां जन्मदिन (Birthday) हैं. हेलन का जन्म 21 नवंबर 1938 में बर्मा में हुआ था. लंबे समय से हेलन स्क्रीन से दूर हैं. एक समय ऐसा था. जब उनका बॉलीवुड में सिक्का चलता था. वैसे कभी -कभी वो छोटे पर्दे पर नजर आ जाती हैं. साल 2000 में उन्हें आखिरी बार फिल्म 'मोहब्बतें' में देखा गया था.

हेलन बॉलीवुड की शानदार डांसर -

आपको बता दें कि 19 साल की उम्र में हेलन को फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' में  देखा गया था, जो उनके लिए एक बड़ा मौका साबित हुआ. 'मेरा नाम चिन चिन चू' गानें ने मानो हेलन की किस्मत ही बदल दी.  हेलन बॉलीवुड की शानदार डांसर के रूप में उभरी . उनके जैसा डांस करना हर किसी के बस की बात नहीं थी. इसके साथ ही वो इतनी ज्यादा खूबसूरत थी कि हर कोई उनका कायल था. बड़ी डांसर होने के बाद भी उन्हें बुर्का पहन कर घर से बाहर निकलना पड़ता था. वहीं 1957 में हेलन ने अपने 27 साल बड़े डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से शादी कर ली थी. जो चल ना सकी और उनका उनके पति के साथ तलाक हो गया था. 

यह भी जानें-आलिया भट्ट ने किया ऐसा भांगड़ा, दिखाया पंजाबी अंदाज हुई वायरल

बता दें हेलन के कुछ समय तो ज्यादा अच्छे नहीं बीतें. लेकिन 1962 में फिल्म 'काबिल खान' के दौरान जब उनकी मुलाकात सलीम खान से हुई तो उनकी जिंदगी पूरी बदल गई. अपने से 27 साल बड़े सलीम खान के प्यार में हेलन डूब गई थी. और शादीशुदा होने के बावजूद उन्होंने सलीम खान से शादी रचाई थी. जिसपर उनके पत्नी और परिवार को एतराज था. लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था. सलमान खान अपने पिता की दूसरी शादी से काफी ज्यादा नाराज हुए थे. इसी वजह से उनके पिता और उनमें दूरी भी आ गई थी. हालांकि बाद में सबकुछ ठीक हो गया था. सलमान खान अब हेलन और अपनी मां को एक बराबर सम्मान देते थे. 

First Published : 21 Nov 2021, 04:27:03 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो