logo-image

पर्दे पर हिट थी मिथुन-श्री देवी की जोड़ी, दोनों के अफेयर से परेशान योगिता ने कहा था दूर रहो!

एक बेहतरीन एक्टर होने के अलावा मिथुन एक सफल बिजनेस मैन भी हैं. ऊटी, दार्जलिंग, सिलीगुड़ी, कलकत्ता जैसी कई जगहों पर उनके शानदार होटल हैं.

Updated on: 16 Jun 2019, 05:10 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'डिस्को किंग' मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं. 80 के दशक के रॉकस्टार मिथुन फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग और डांस के लिए फेमस हैं उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 'मृगया' से की. इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

फिल्मों में आने से पहले मिथुन डांसिंग दिवा हेलन के असिस्टेंट थे. बहुत कम ही लोगों को मालूम होगा कि मिथुन मार्शल आर्ट एक्सपर्ट और ब्लैक बेल्ट भी हैं. 3 नेशनल अवार्ड्स, 2 फ़िल्मफेर अवार्डस और भी कई अवार्ड्स से सम्मानित मिथुन ने अपने फिल्मी करियर में अब तक करीब 350 फिल्मों में काम किया है जिसमे हिंदी, बंगाली, भोजपुरी, ओरिया और पंजाबी फिल्में भी शामिल हैं.

फिल्मी पर्दे पर मिथुन और दिवगंत अभिनेत्री श्रीदेवी की जोड़ी हिट मानी जाती थी. दोनों ने एकसाथ मिलकर कई हिट फिल्में दी. दोनों के अफेयर्स के किस्से भी काफी फेमस रहे. मिथुन के शादीशुदा होने के बावजूद श्री देवी उन्हें बेइंतहा प्यार करने लगी थीं.

ये भी पढ़ें: मीरा राजपूत ने शेयर की शाहिद कपूर की 'तब और अब' की तस्वीर, देखिए कितना बदल चुके हैं

लेकिन जब बोनी कपूर उनकी लाइफ में आए तो मिथुन और श्री देवी के बीच में दूरियां बढ़ गई. यहां तक की श्री देवी ने बोनी कपूर को राखी तक बांध दी थी. वहीं मिथुन की पत्नी ने उन्हें श्री देवी से दूरी बनाने के लिए कह दिया था. वैसे एक बेहतरीन एक्टर होने के अलावा मिथुन एक सफल बिजनेस मैन भी हैं. ऊटी, दार्जलिंग, सिलीगुड़ी, कलकत्ता जैसी कई जगहों पर उनके शानदार होटल हैं.