News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

'शांतिप्रिया' से 'रोमी देव' तक, Deepika Padukone कैसे बनीं बॉलीवुड की 'मस्तानी'

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के बर्थडे पर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) हर साल कुछ ना कुछ खास सरप्राइज रखते हैं. फैंस को भी दीपिका के बर्थडे (Deepika Padukone Birthday) सेलिब्रेशन की तस्वीरों का इंतजार है

Written By : Akanksha Tiwari | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 04 Jan 2022, 02:20:05 PM
deepikapadukone birthday

'शांतिप्रिया' से 'रोमी देव' तक, दीपिका कैसे बनीं बॉलीवुड की 'मस्तानी' (Photo Credit: फोटो- @deepikapadukone Instagram)

highlights

  • दीपिका पादुकोण फिल्म 83 में नजर आई हैं
  • दीपिका ने रोमी देव का किरदार निभाया है
  • दीपिका 5 जनवरी को बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने दुनियाभर में अपनी पहचान बना ली है. दीपिका ने जब से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा है तब से ही किसी ना किसी वजह से वो हमेशा ही चर्चा में रही हैं. शुरुआत में दीपिका फिल्मों में अदाकारी के साथ-साथ अपने अफेयर्स को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं, यहां तक की दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने रणबीर कपूर के लिए उनके नाम का टैटू तक गर्दन पर गुदवा लिया. खैर जो बीत गई वो बात गई.. अब दीपिका पादुकोण अपनी खुशहाल मैरिड लाइफ अपने पार्टनर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ इंजॉय कर रही हैं. दीपिका 5 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं और इस खास मौके पर हम बात करेंगे कि कैसा रहा दीपिका का बॉलीवुड की 'शांतिप्रिया' से 'रोमी देव' तक का सफर.

यह भी पढ़ें: सिनेमाजगत में Corona से दहशत, वादे से पीछे हट रहे फिल्ममेकर्स

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में हैं जिन्हें किस्मत से बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ डेब्यू करने का मौका मिला.  फिल्म 'ओम शांति ओम' से धमाकेदार डेब्यू करने वालीं दीपिका पादुकोण हाल ही में फिल्म '83' में रोमी देव का किरदार निभाती नजर आई थीं. फिल्म में दीपिका के अभिनय की हर किसी ने तारीफ की है. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जब-जब बड़े पर्दे पर नजर आई हैं हर बार ही उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता है. लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिनमें दीपिका का जादू नहीं चल पाया. 

यह भी पढ़ें: सारा अली खान को सता रही है इसकी याद, Photos में जाहिर किया प्यार

दीपिका की फिल्म 'आरक्षण' और 'देसी बॉयज' ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया था. लेकिन इसके बाद फिल्म 'कॉकटेल' में दीपिका ने वैरोनिका का किरदार निभाकर अपने दमदार अभिनय का परिचय दिया था. दीपिका ने फिल्मी पारी शुरू करने से पहले लिरिल साबुन के लिए एक टेलीविजन विज्ञापन किया था जिससे उन्हें पहचान मिली थी. इसके बाद दीपिका हिमेश रेशमिया के गाने में नजर आई थीं. इस गाने में ही फराह खान ने दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को नोटिस किया था और सोच लिया था कि वो दीपिका को अपनी फिल्म में कास्ट करेंगी. डेनमार्क में जन्मी और भारत में पली-बढ़ी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बचपन में अपने पिता प्रकाश पादुकोण की तरह विश्व स्तरीय बैडमिंटन खिलाड़ी बनना चाहती थीं. मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक ब्राह्मण परिवार में जन्मीं दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की लव लाइफ भी हमेशा ही चर्चा में रही है. रणवीर सिंह से पहले दीपिका की जिंदगी में कई लड़के आए और गए मगर रणवीर के साथ दीपिका की जो कैमिस्ट्री नजर आती है वो कभी किसी के साथ नहीं दिखी फिर चाहे फिल्म बाजीराव मस्तानी की बात हो या रियल लाइफ की, हर तरह इस जोड़ी की तारीफ ही होती है.

First Published : 04 Jan 2022, 02:19:25 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.