logo-image

आज है बॉलीवुड की 'दबंग' एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का जन्मदिन, जानिए उनके बारे में कुछ खास

अब तक करीब 17 फिल्मों में काम कर चुकीं ने सोनाक्षी साल 2012 में अक्षय कुमार के साथ राउडी राठौर में नजर आईं

Updated on: 02 Jun 2019, 11:59 AM

नई दिल्ली:

थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब.. प्यार से लगता है...डायलॉग से फेमस हुई सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को पटना में हुआ.

बॉलीवुड में आने से पहले सोनाक्षी फैशन डिजाइनर बनने वाली थीं लेकिन उनकी किस्मत उन्हें फिल्मों में ले आई. सलमान खान के कहने पर उन्होंने साल 2010 में दबंग से बॉलीवुड डेब्यू किया. 'दबंग' के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू केटेगरी में फ़िल्मफेयर अवार्ड भी जीता था. कम ही लोगों को मालूम होगा कि इस फिल्मों में आने से पहले उनका वजन 90 किलो से ज्यादा का हुआ करता था. दबंग के लिए सोनाक्षी ने अपना वजन 60 किलो किया और इसके लिए उनको 2 साल का लंबा समय लगा.

फिलहाल इस फिल्म के बाद सोनाक्षी रातोंरात स्टार बन गईं. अब तक करीब 17 फिल्मों में काम कर चुकीं ने सोनाक्षी साल 2012 में अक्षय कुमार के साथ राउडी राठौर में नजर आईं. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया.

फिल्मों के अलावा सोनाक्षी को साड़ी पहनना बेहद पसंद है. शायद इसी वजह से वह अपनी ज्यादातर फिल्मों में साड़ी पहने नजर आईं. इसके अलावा वह खाली समय में पेंटिंग करना पसंद है.

ये भी पढ़ें: सलमान खान नहीं इन तीन लोगों के साथ डिनर पर जाना चाहती हैं कैटरीना कैफ

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करे तो सोनाक्षी जल्द ही दबंग 3 में नजर आएंगी. यह फिल्म दबंग सीरीज की तीसरी फिल्म है. वैसे हाल ही उनकी कलंक रिलीज हुई थी. जो कि बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. सोनाक्षी के पास मिशन मंगल और भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया जैसी फिल्में भी हैं. इसके साथ ही उनके पास कुछ ब्रांड्स को एनडोर्स करने का काम भी है.