logo-image

Birthday Salman Khan: 55 की उम्र में भी सलमान खान का फिटनेस फैंस के लिए है इंस्पिरेशन

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. सलमान खान इस बार अपने फार्म हाउस पर बर्थडे मना रहे हैं. फिल्‍मों के अलावा सलमान खान जिस बात के लिए जाने जाते हैं, वह है उनका फिटनेस.

Updated on: 27 Dec 2020, 06:51 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. सलमान खान इस बार अपने फार्म हाउस पर बर्थडे मना रहे हैं. फिल्‍मों के अलावा सलमान खान जिस बात के लिए जाने जाते हैं, वह है उनका फिटनेस. फैंस सलमान खान के फिटनेस को इंस्‍पिरेशन मानते हैं और उनकी तरह ही बॉडी बनाना चाहते हैं. आज सलमान खान के बर्थडे पर जानिए कि वे कैसे अपनी बॉडी को फिट रखते हैं और क्‍या है उनका फिटनेस मंत्र.

सलमान खान आज भी फिट रखने के लिए जमकर एक्‍सरसाइज करते हैं. वे जहां भी रहते हैं वर्क आउट करना नहीं भूलते. साइकिल चलाना भी उनकी फिटनेस का राज है. कई बार वे शूटिंग पर भी साइकिल से जाते दिख जाते हैं. हालांकि लगातार एक्‍सरसाइज के बाद वे सप्‍ताह में एक दिन रेस्ट लेते हैं. 

सलमान खान डाइट पर भी फोकस करते हैं. वे अपनी डाइट में प्रोटीनयुक्‍त चीजें जैसे मछली, अंडे, मीट और दूध लेते हैं. लंच में चपाती के साथ सब्जी और सलाद लेते हैं तो डिनर में मछली, चिकन और सूप लेना पसंद करते हैं.

सलमान खान कभ-कभी अपनी वर्कआउट वाली तस्‍वीरें शेयर करते हैं. हाल में उनकी फिल्‍म अंतिम का ट्रेलर जारी हुआ है, जिसमें वे शर्टलेस दिख रहे है और काफी फिट नजर आ रहे हैं. फिल्‍म में सलमान खान के साथ आयुष शर्मा भी दिखेंगे. सलमान खान का यह लुक दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है.