logo-image

Farhan Akhtar Birthday : 14 साल छोटी एक्ट्रेस को डेट करने से लेकर दो शादी तक, ऐसी रही फरहान की लव लाइफ

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार जावेद अख्तर और शबाना आजमी के बेटे हैं. ऐसे में उन्हें स्टार किड के तौर पर तो जाना ही जाता है. इसके साथ ही उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान भी बनाई है.

Updated on: 09 Jan 2023, 11:27 AM

highlights

  • फरहान अख्तर आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन
  • लव लाइफ में एक्टर को मिला है अलग-अलग एक्सपीरियंस
  • इन एक्ट्रेसेस को कर चुके हैं डेट, फिर शिबानी से की शादी

नई दिल्ली:

Farhan Akhtar love life : फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार जावेद अख्तर और शबाना आजमी के बेटे हैं. ऐसे में उन्हें स्टार किड के तौर पर तो जाना ही जाता है. इसके साथ ही उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान भी बनाई है. लोग उन्हें एक्टर, सिंगर और डायरेक्टर के तौर पर भी जानते हैं. उन्होंने कई शानदार फिल्मों और गानों के जरिए इंडस्ट्री में अपनी जगह कायम की है. करियर से इतर अपनी लव लाइफ में एक्टर ने अलग-अलग तरह का एक्सपीरियंस किया है. जिसका जिक्र आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर करने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- Farhan Akhtar के होते हुए Dino Morea के लिए छलका Shibani Dandekar का प्यार!

अधूना भबानी से ऐसे मिला दिल
सबसे पहले एक्टर की जिंदगी में पॉपुलर हेयर स्टाइलिस्ट अधूना भबानी की एंट्री हुई. दोनों पहली बार 'दिल चाहता है' के सेट पर मिले और फिर उनका दिल एक-दूसरे को चाहने लगा. कपल ने तीन सालों तक डेटिंग की और फिर 2000 में शादी करने का फैसला किया. उनकी दो बेटियां भी हैं, जिनका नाम है- शाक्या और अकीरा. हालांकि, 2016 में उनका रिश्ता टूट गया. जिसकी जानकारी उन्होंने अचानक खुद ऑफिशियल की.

श्रद्धा की एंट्री पर मचा हंगामा
इस बीच जब 2016 में आयी फिल्म 'रॉक ऑन 2' की शूटिंग जारी थी, तो फरहान का नाम 14 साल छोटी श्रद्धा कपूर से जुड़ने लगा था. लेकिन रिपोर्ट्स आयी कि दोनों का रिलेशन श्रद्धा के पिता शक्ति कपूर को मंजूर नहीं था. ऐसे में शक्ति और मौसी पद्मिनी कोल्हापुरी को एक दिन श्रद्धा को एक्टर के घर से गुस्से में लाते हुए भी देखा गया था. जिसकी जानकारी पड़ोसियों के हवाले से मीडिया ने दी थी. लेकिन शक्ति कपूर ने इन बातों को नकार दिया था. 

अदिति राव हैदरी बनी फरहान-अधूना के तलाक की वजह!
फिर फरहान और एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी के अफेयर की चर्चाओं से सुर्खियों का बाजार गर्म हुआ. दोनों 2016 में आयी फिल्म 'वजीर' में साथ नजर आए थे. जिसके बाद से उनके डेटिंग की बातें होने लगी थी. यहां तक कि फरहान की पहली पत्नी अधुना के साथ उनके तलाक की वजह भी अदिति को बताया जाता है. लेकिन फिर इस पर दोनों ही कलाकारों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली. 

शिबानी को बनाया जीवनसाथी
जिसके बाद शिबानी दांडेकर का नंबर आता है, दो उनकी दूसरी वाइफ बन चुकीं हैं. हालांकि, फरहान (Farhan Akhtar) की जिंदगी में शिबानी नाम का चैप्टर पहले ही शुरू हो चुका था, लेकिन दोनों के रिश्ते को एक मुकाम तक पहुंचने में काफी समय लगा. दोनों की मुलाकात 2015 में आए शो 'आई कैन डू दैट' में हुई थी. फिर वे दोनों साल 2018 में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी में एक कपल की तरह मीडिया के सामने आए. जिसके बाद लोग कयास लगाने लगे कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. इसके बाद कई ऐसे मौके आए, जब दोनों एक साथ दिखाई दिए. फिर पिछले साल 2022 में उन्होंने एक-दूसरे से शादी कर ली.