logo-image

Birth Anniversary : आखिरी वक्त ऐसी हुई थी परवीन बाबी की हालत, देखकर हिल गए थे लोग

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बाबी अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती थीं. परवीन का (Parveen Babi Birth Anniversary) जन्म 4 अप्रैल 1949 को जूनागढ़ में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था.

Updated on: 04 Apr 2023, 10:02 AM

नई दिल्ली :

Birth Anniversary : बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बाबी अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती थीं. परवीन का (Parveen Babi Birth Anniversary) जन्म 4 अप्रैल 1949 को जूनागढ़ में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. 10 साल की उम्र में ही परवीन के पिता का निधन हो गया था, शायद यही वजह थी उन्होंने कम उम्र से काम शुरू कर दिया था. 1972 में मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने के बाद उनको जल्द ही फिल्मों में भी काम मिल गया, जिसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की थीं. एक समय था जब लोग उनको सामने से देखकर पागल हो जाया करते थे. लेकिन आखिरी वक्त में उनकी कुछ ऐसी हालत हुई थी कि उनके अपने भी उनका हाल लेने नहीं पहुंचे थे. 

महेश भट्ट संग परवीन का हाई प्रोफाइल रिलेशनशिप -

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने सबसे ज्यादा सुर्खियां दिवंगत एक्ट्रेस परवीन बाबी के साथ अपने अफेयर को लेकर बटोरी थी. अपने हाई प्रोफाइल रिलेशनशिप को लेकर महेश भट्ट आज भी चर्चा में आ जाते हैं.  महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने और परवीन के रिश्ते पर खुलकर बात की थी. उन्होंने उस दौरान ऐसे - ऐसे खुलासे किए थे, जिसे सुनकर हर कोई हैरान था. महेश ने बताया था कि परवीन काफी अजीबो-गरीब हरकत करने लगी थी, जिसके चलते वो उनको लेकर काफी ज्यादा परेशान थे. बता दें, महेश का परवीन बाबी के साथ 1977 से 1980 तक अफेयर रहा था. 

दर्दनाक मौत -

आपको बता दें कि अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री को कई बार प्यार हुआ. लेकिन उनको हर बार रिश्ते में धोखा मिला, जिसके चलते उन्हें शराब और सिगरेट की लत लग गई. इसी बुरी लत की वजह से परवीन को सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी हो गई थी. वह हमेशा इस बीमारी की बात को नकारती रहीं. उनका कहना था कि उनकी इमेज खराब करने के लिए ऐसी बातें हो रही हैं. उन्हें डायबिटीज भी था. आखिरी दिनों में मल्टिपल ऑर्गन फेलियर की वजह से उनकी मौत हो गई. हैरानी की बात यह है कि किसी को तीन दिन तक उनकी मौत की खबर नहीं थी. खबरों के मुताबिक, उनके घर के बाहर तीन दिन तक दूध और न्यूजपेपर पड़ा था, जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो वो वहां पहुंची. इसके बाद एक्ट्रेस का पोस्टमॉर्टेम हुआ, जिसमें पता चला कि, उन्होंने थोड़ी शराब पी थी और खाना खाया था. उसके अलावा कुछ भी नहीं. उनकी दर्दनाक मौत एक राज बनकर रह गई.  

आखिरी समय ऐसी दिखती थीं परवीन बाबी -

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BombayBasanti (@bombaybasanti)

कहा जाता है कि परवीन का आखिरी समय वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था. क्योंकि वो कई सारी बीमारियों से पीड़ित थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब पुलिस परवीन बाबी के फ्लैट पर पहुंची थी तो परवीन की बॉडी पहचाने जाने की स्थिति में नहीं थी. वो सड़ने लगी थी. परवीन बाबी की बिल्डिंग के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई थी. किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि परवीन ने दुनिया को अलविदा कह दिया. 

यह भी पढ़ें : Priyanka Chopra Statement : प्रियंका चोपड़ा ने अपनी ही बात को किया कवर, कहा - मैंने माफ कर दिया...