logo-image

Bipasha Basu: बिपाशा बसु और करण ने अपनी बेटी का नाम ' देवी बसु सिंह' ही क्यों रखा?

'देवी' आम तौर पर एक धार्मिक भारतीय नाम है जिसका अर्थ है

Updated on: 12 Nov 2022, 07:41 PM

मुंबई:

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर (Bipasha Basu and Karan Singh Grover) ने आज (12 नवंबर, 2022) एक बच्ची को जन्म दिया. आलिया के बाद आज बिपाशा और करण ने भी एक नन्ही सी परी का स्वागत किया और सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक पोस्ट भी किया. कपल्स ने बेटी का नाम देवी बसु सिंह ग्रोवर रखा है. बिपाशा और करण ने  इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें कपल अपने बच्चे के पैरों को हथेलियों में थामे नजर आ रहे हैं. दोनों ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, हमारे प्यार और मां के आशीवार्द की भौतिक अभिव्यक्ति अभी यहां और वह दिव्य है. 

अन्य सेलेब्स के विपरीत इस जोड़े ने अपने बच्चे का नाम देवी रखा है, जो सरल और धार्मिक है. आईए आज हम आपको बताते हैं आखिर उनकी बेटी को यही नाम क्यों दिया गया. 'देवी' आम तौर पर एक धार्मिक भारतीय नाम है जिसका अर्थ है "देवी," और यह भारतीय मूल का है. पौराणिक कथाओं के मुताबिक, यह नाम प्रसिद्ध देवी महादेवी से लिया गया है, जिनकी प्राचीन भारत में पूजा की जाती थी. हिंदू देवताओं में देवी की महत्वता  दयालु और उग्र दोनों होने के लिए प्रसिद्ध थीं.

2016 में की थी शादी

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की शादी की अगर बात करें तो इस कपल ने 2016 में मुंबई में शादी की थी.  उनकी शादी में सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख जैसे कई बड़े सेलेब्स शामिल हुए थे.दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने से पहले काफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया. अपनी प्रेग्नेंसी के ऐलान के बाद बिपाशा ने इंस्टाग्राम पर अपने मैटरनिटी शूट की कई फोटो शेयर भी की थी.