logo-image

Salman Khan: सलमान खान की बड़ी मुश्किलें, ECA ने इस गाने पर जताया ऐतराज 

ईद के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) इस समय बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है.

Updated on: 26 Apr 2023, 01:26 PM

New Delhi:

ईद के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) इस समय बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. सलमान खान (Salman Khan) स्टारर इस फिल्म में कई सारे सॉन्ग्स भी हैं. उन्ही में से एक गाना है 'लेट्स डांस छोटू-मोटू' (Let's Dance Chotu-Motu). बता दें कि, इस गीत में नर्सरी की कई सारी राइम्स का इस्तेमाल किया गया है. इस बात को लेकर द अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन (ईसीए) ने ऐतराज जताया है. सलमान खान स्टारर 'किसी का भाई किसी की जान' के गाने में नर्सरी राइम के इस्तेमाल पर आपत्ति जताते हुए एक ओपन लेटर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि फिल्म इंडस्ट्री को कंटेंट के मामले में बच्चों के लिए सोच समझकर रहना चाहिए. 

आपको बता दें कि , ईसीए (The Early Child Association) द्वारा फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को शेयर किए गए एक खुले पत्र में लिखा गया था कि, "एसोसिएशन ने फिल्म निर्माताओं से 'अथक' और 'संवेदनहीन' पुराने नर्सरी गीतों को शामिल करने से दूर जाने का आग्रह किया है." एक उदाहरण के रूप में, उन्होंने बॉलीवुड गीत 'लेट्स डांस छोटू मोटू' फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में 'मैरी हैज़ ए लिटिल लैंब', 'हम्प्टी डम्प्टी' जैसे नर्सरी राइम्स को शामिल करने का हवाला दिया. 

अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. स्वाति पोपट वत्स ने कहा, “ऐसे समय में जब माता-पिता और स्कूल इन सदियों पुराने राइम्स से दूर जाने की कोशिश कर रहे हैं, यहां एक फिल्म आती है जो इसे और  दौहराती है! बच्चों के बीच सलमान खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इसका मतलब यह है कि ये बेसलेस कविताएँ अब बच्चों की बर्थडे पार्टी में उनकी माताएं बजाएंगी." 

यह भी पढ़ें - Harry Potter बन गए पापा, गर्लफ्रेंड ने दिया बच्चे को जन्म

इस बीच, सलमान खान की फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो, यह फिल्म अच्छे नोट पर शुरू हुई थी. लेकिन, अभी भी बॉक्स ऑफिस पर पैर जमाने की कोशिश कर रही है. इस फिल्म ने अब तक लगभग 80 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है.