logo-image

Bhumika Chawla:'बाजीराव मस्तानी' करना चाहती थीं भूमिका चावला, लेकिन शूट के बीच साड़ी में लगी आग

संजय लीला भंसाली की 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani)  को 2015 में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के साथ बनाया गया था

Updated on: 26 Apr 2023, 10:51 PM

मुंबई :

संजय लीला भंसाली की 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani)  को 2015 में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के साथ बनाया गया था, लेकिन फिल्म निर्माता उनकी हम दिल दे चुके सनम के दिनों से ही फिल्म को एक साथ रखने की कोशिश कर रहे थे. फिल्म कई कलाकारों के विकल्पों से गुजरी लेकिन कुछ भी काम नहीं आया और फिल्म में लगभग कास्ट की जाने वाली अभिनेताओं में से एक भूमिका चावला  भी थी. भूमिका 2003 की हिट 'तेरे नाम' के बाद सुर्खियों में आ गई थीं और यह उस समय के आसपास था जब एसएलबी ने उन्हें बाजीराव मस्तानी के लिए बुलाया.

सिद्धार्थ कन्नन के साथ हाल ही में एक बातचीत में, भूमिका ने खुलासा किया कि “यह बहुत साल पहले था लेकिन फिर  सालों बाद चीजें बदल गईं. 'तेरे नाम' के तुरंत बाद मेरा स्क्रीन टेस्ट हुआ. एक्ट्रेस ने याद किया कि जब वह दीयों से भरी ट्रे पकड़े हुए संजय लीला भंसाली के साथ एक फोटोशूट कर रही थीं, तो उनमें से एक दीया उनकी रेशम की साड़ी पर गिर गया और उसमें आग लग गई.

ये भी पढ़ें-कोल्ड ड्रिंक एड को लेकर फिर मुसीबत में फंसे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, दर्ज हुई शिकायत, जानें पूरा मामला

'जब वी मेट' के लिए भी दिया था ऑडिशन

'तेरे नाम' की सफलता के बाद यह अकेली फिल्म नहीं थी जो भूमिका चावला को करनी थी. उन्होंने खुलासा किया कि वह जब वी मेट और मुन्नाभाई एमबीबीएस भी करने वाली थी. “एक ही बार मुझे बुरा लगा था, जब मैंने जब वी मेट साइन की और नहीं हुई. मैं पहला थी, बॉबी (देओल) और मैं, जब इसे ट्रेन कहा गया. फिर, यह शाहिद (कपूर) और मैं थे, और फिर शाहिद और आयशा (टाकिया), और फिर शाहिद और करीना (कपूर). इस तरह चीजें हुईं, भूमिका चावला ने आगे कहा, लेकिन ये अब सब ठीक है, मुझे इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता. मुझे केवल एक बार बुरा लगा और फिर कभी नहीं क्योंकि मैं बस आगे बढ़ गई थी. मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचती. मैंने मुन्ना भाई एमबीबीएस साइन की थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. भूमिका के वर्कफ्रंट की अगर बात करें तो वो फिलहाल सलमान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान में दिखाईं दी थीं.