News Nation Logo

कार्बन फुटप्रिंट के बारे में भी जागरूकता बढ़ाएंगी भूमि पेडनेकर

भूमि 'काउंट अस इन' नाम के ग्लोबल सिटिजन इनीशिएटिव से जुड़ गईं हैं और वे इसकी जलवायु चैंपियन हैं. भूमि इसके साथ जुड़कर कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की दिशा में भारतीयों को प्रेरित करने और शिक्षित करने के लिए मिलकर काम करेंगी

IANS | Updated on: 17 Dec 2020, 01:27:18 PM
bhumi pednekar

भूमि पेडनेकर (Photo Credit: फोटो- @bhumipednekar Instagram)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) एक जलवायु योद्धा भी हैं और अब वे कार्बन फुटप्रिंट के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए भी काम करेंगी. भूमि 'काउंट अस इन' नाम के ग्लोबल सिटिजन इनीशिएटिव से जुड़ गईं हैं और वे इसकी जलवायु चैंपियन हैं. भूमि इसके साथ जुड़कर कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की दिशा में भारतीयों को प्रेरित करने और शिक्षित करने के लिए मिलकर काम करेंगी. बता दें कि वह पहले से ही क्लाइमेट वॉरियर नाम से लोगों को शिक्षित करने के लिए प्रयास कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: Year Ender 2020: इस साल शादी के बंधन में बंधे ये सेलेब्स, देखें पूरी लिस्ट

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)

पर्यावरण कार्यकर्ता भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने कहा, "पर्यावरण की रक्षा करना मेरे जीवन का मिशन बन गया है और मैं भारत में जलवायु परिवर्तन के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए 'काउंट अस इन' के साथ साझेदारी करके रोमांचित हूं. क्रिस्टियाना फिगर्स एक प्रेरणादायक इंसान हैं जिन्होंने इस ग्रह को बचाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया है. अपने देश में मैं उनके साथ इस मुद्दे पर काम करने जा रही हूं."

यह भी पढ़ें: Birthday Special: रितेश देशमुख के ये Video देख छूट पड़ेगी हंसी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) का मानना है कि इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर युवाओं का आगे आना जरूरी है. उन्होंने कहा, "हम सभी को साथ आना है और अपने ग्रह की रक्षा करने के लिए काम, क्योंकि ईमानदारी से कहें तो हमारे पास कोई दूसरा ग्रह नहीं है." यूएन की पूर्व क्लाइमेट चीफ क्रिस्टियाना फिगर्स ने कहा है, "जिस तरह से विज्ञान ने इसकी जरूरत जताई है हमारे पास 2030 तक कार्बन उत्सर्जन को आधा करने के लिए एक दशक से भी कम का समय है."

First Published : 17 Dec 2020, 01:27:18 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bhumi Pednekar