News Nation Logo

वीर सावरकर की जयंती पर भारतरत्न लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि

लता मंगेशकर ने सावरकर की तीन तस्वीरें भी शेयर की है. इनमें से दो ब्लैक एंड वाइट है और एक कलर है. पहली फोटो वीर सावरकर के पोर्ट्रेट है. अगली ब्लैक एंक व्हाइट फोटो है और तीसरी फोटो में वह खुद स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के साथ नजर आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 29 May 2021, 01:00:44 PM
Lata Mangeshkar

Lata Mangeshkar (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लता मंगेशकर ने वीर सावरकर को नमन किया
  • सावरकर और लता के परिवार के बीच घनिष्ठ संबंध थे

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की जानीमानी सिंगर और भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को उनकी जंयती पर श्रद्धांजलि दी है. इस मौके पर उन्होंने फेसबुक पर वीर सावरकर की कुछ काफी पुरानी तस्वीरें भी शेयर की हैं. लताजी ने अपने पोस्ट में लिखा कि 'नमस्कार. भारतमाता के सच्चे सपूत, स्वतंत्रता सेनानी,मेरे पिता समान  वीर सावरकर जी की आज जयंती है. मैं उनको कोटी कोटी प्रणाम करती हूं.' बता दें कि लता मंगेशकर के परिवार और वीर सावरकर के बीच घनिष्ठ संबंध थे. ये बात खुद लता जी ने ही ट्वीट करके कही थी. इसलिए ये पहला मौका नहीं है जब लता मंगेशकर ने वीर सावरकर को नमन किया हो. वे हमेशा उनकी जयंती और पुण्यतिथि पर उनको नमन करती हैं. 

ये भी पढ़ें-

जमकर वायरल हो रहा पोस्ट

लता मंगेशकर ने सावरकर की तीन तस्वीरें भी शेयर की है. इनमें से दो ब्लैक एंड वाइट है और एक कलर है. पहली फोटो वीर सावरकर के पोर्ट्रेट है. अगली ब्लैक एंक व्हाइट फोटो में वीर सावरकर खड़े हैं या बैठे पता नहीं चल रहा, लेकिन उनके पीछे पेड़ नजर आ रहे हैं. और तीसरी फोटो में वह खुद स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के साथ नजर आ रही है. इस फोटो में वीर सावरकर बैठे हुए हैं और लता मंगेशकर उनके बगल में खड़ी हुई है. यह फोटो किसी कार्यक्रम की लग रही है. सोशल मीडिया पर लता का ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है. अब तक इस पोस्ट को फेसबुक पर 126K लाइक्स मिल चुके हैं. तो वहीं 7.5K लोग इस पोस्ट को शेयर कर चुके हैं. 20K यूजर्स ने कमेंट किया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lata Mangeshkar (@lata_mangeshkar)

सावरकर से परिवार के घनिष्ठ संबंध थे

लता मंगेशकर पहले ही वीर सावरकर के साथ अपने परिवार के घनिष्ठ रिश्ते का खुलासा कर चुकी हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा था कि वीर सावरकर और उनके परिवार के बीच घनिष्ठ संबंध थे. उन्होंने लिखा कि 'वीर सावरकर जी और हमारे परिवार के बहुत घनिष्ठ संबंध थे इसीलिए उन्होंने मेरे पिता जी की नाटक कंपनी के लिए नाटक संन्यस्त खड्ग लिखा था.' ज्ञात हो कि सावरकर को लेकर तरह-तरह की बातें और विरोध होने पर लता ने ट्वीट कर कहा था कि वे नहीं जानते कि वीर सावरकर कितने बड़े देशभक्त थे.

ये भी पढ़ें-

सावरकर विरोधियों को लगाई थी लताड़  

इससे पहले वीर सावरकर की जयंती पर उन्होंने लिखा था कि आज वीर सावरकर जी की जयंती है. मैं उनके व्यक्तित्व को, उनकी देशभक्ति को प्रणाम करती हूं. आजकल कुछ लोग सावरकर जी के विरोध में बातें करते हैं पर वो लोग ये नहीं जानते कि सावरकर जी कितने बड़े देशभक्त और स्वाभिमानी थे.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 01:00:44 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.