News Nation Logo

VIDEO: 'देखो चांद आया..' से लेकर 'ईद मुबारक', त्यौहार को खास बनाते हैं बॉलीवुड के ये हिट गाने

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 26 Jun 2017, 09:13:02 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

वैसे तो ऐसा कोई त्यौहार नहीं है, जिस पर बॉलीवुड में गाने न बने हो। आज पूरे देश में धूमधाम से ईद मनाई जा रही है। इस खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड के वो गाने सुनाने जा रहे हैं, जो ईद को और भी ज्यादा स्पेशल बना देते हैं। फिर चाहे वह साल 2007 में आई फिल्म 'सावरियां' का 'देखो चांद आया' गाना हो.. या 'हीरो हिंदुस्तानी' का 'चांद नजर आ गया'।

1. आज की पार्टी (बजरंगी भाईजान)

साल 2015 की सलमान खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बजरंगी भाईजान' का गाना आज की पार्टी ईद के खास मौके पर जरूर सुना जाता है। इस गाने में सलमान खान और करीना कपूर मस्त अंदाज में ईद की बधाईयां दे रहे हैं। इस गाने को सिंगर मीका सिंह ने अपनी आवाज दी है। यह गाना आपको ईद की बधाईयां देने के साथ-साथ झूमने पर भी मजबूर कर देगा।

ये भी पढ़ें: ईद की धूम, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई 

2. चांद नजर आ गया (हीरो हिंदुस्तानी)

चांद नजर आ गया.. अल्लाह ही अल्लाह छा गया.. ईद की बधाई देने के लिए यह सबसे शानदार गाना है। साल 1998 में रिलीज हुई 'हीरो हिंदुस्तानी' का यह सॉन्ग आज भी ईद के खास मौके पर सुना जाता है। इस गाने को एक्टर अरशद वारसी और नम्रता शिरोडकर के ऊपर फिल्माया गया है। सिंगर सोनू निगम, अलका याग्निक ने अपनी आवाज देकर इस गाने को और भी खूबसूरत बना दिया।

ये भी पढ़ें: EID 2017: ईद पर चखें 'बैदा रोटी' का स्वाद

3. देखो चांद आया (सावरियां)

रणबीर कपूर और सोनम कपूर की डेब्यू फिल्म 'सावरियां' का गाना 'देखो चांद आया.. चांद नजर आया' आज भी लोगों को काफी पसंद है। इस गाने में चांद के दीदार से पहले की बेताबी को बखूबी फिल्माया गया है। इस गाने को पार्थिव गोहिल ने अपनी आवाज दी है।

4. ईद मुबारक (तुमको ना भूल पाएंगे)

सलमान खान की फिल्में ईद के मौके पर ही रिलीज होती है। ऐसे में उनकी फिल्म में ईद पर कोई गाना ना, ये थोड़ा मुश्किल है। साल 2002 में आई फिल्म 'तुमको ना भूल पाएंगे' में भी ईद पर एक शानदार गाना बना है। 'मुबारक ईद मुबारक' को आज भी आप इस खास मौके पर जरूर सुनेंगे।

5. ईद के दिन गले मिल ले राजा (तीसरी आंख)

बॉलीवुड में ईद के खास अवसर पर गाने का चलन कई सालों पहले से है। साल 1982 में रिलीज हुई तीसरी आंख में 'ईद के दिन गले मिल ले राजा' गाना फिल्माया गया था। इसे मोहम्मद रफी, मन्ना डे, अनुराधा और कृष्णा मुखर्जी ने अपनी आवाज दी थी। साथ ही धर्मेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, जीनत अमान और नीतू सिंह जैसे दिग्गज सितारों पर फिल्माया गया था।

ये भी पढ़ें: सावधान! गर्भावस्था में पेरासिटामोल का सेवन बच्चे के लिए बेहद खतरनाक

First Published : 26 Jun 2017, 08:40:00 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Eid 2017 Eid Mubarak