logo-image

बॉलीवुड में फैला हैकर्स का जाल, John Abraham से लेकर Shruti Hassan तक सब हुए शिकार

John Abraham से पहले कई बॉलीवुड स्टार्स हैकिंग का शिकार हो चुकें हैं, जिनमें Amitabh Bachchan से लेकर Shruti Hassan जैसे जाने माने नाम शामिल हैं.

Updated on: 16 Dec 2021, 12:09 PM

नई दिल्ली :

सोशल मीडिया एक ऐसी दुनिया है जो आम लोगों को बॉलीवुड स्टार्स से जोड़ने का काम करती है. सोशल मीडिया के जरिए आप अपने पसंदीदा बॉलीवुड स्टार की हर अपडेट से वाकिफ रह सकते हैं. लेकिन कई बार यही डिजिटल दुनिया बेहद खतरनाक साबित हो जाती है. जब इसका यूज़ से ज्यादा मिसयूज होने लगता है. ऐसा ही मिसयूज करने का तरीका है- 'हैकिंग'. ये डिजिटल वर्ल्ड का वो खतरा है जिससे आम तो आम सभी ख़ास भी बचकर रहना ही पसंद करते हैं. ऐसे में जब बात बॉलीवुड स्टार्स की आती है तो ऐसे कई जाने माने नाम सामने निकल कर आते हैं तो इस हैकिंग का शिकार हो चुके हैं. आज हम आपको उन्हीं नामों से रूबरू करवाने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Anurag Kashyap का अगला टारगेट है ये A-list हसीना, सोशल मीडिया पर सामने आया नाम

बता दें कि, हाल ही में एक्टर John Abraham का सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया था. जिसके बाद उनके अकाउंट से अचानक ही एक के बाद एक पोस्ट डिलीट होते चले गए थे. लेकिन बॉलीवुड में हैकिंग का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी बॉलीवुड के कई दिग्गज और नामी एक्टर्स-एक्ट्रेसेस हैकिंग का शिकार हो चुके हैं, जिनमें Amitabh Bachchan से लेकर Shruti Hassan जैसे जाने माने नाम शामिल हैं.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by John Abraham (@thejohnabraham)

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी हैकिंग का सामना कर चुके हैं. अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था और उससे एक पोर्न साइट को फॉलो कर दिया गया था. इस बारे में बिग बी ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि उनका अकाउंट हैक हो गया है. इसके अलावा, एक बार और भी ऐसा हुआ था जब हैकर्स ने अमिताभ का ट्विटर अकाउंट हैक कर उनकी जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो लगा दी थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अनुपम खेर
बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर जब विदेश में थे, तब उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था. इस बात का खुलासा अभिनेता के दोस्त ने किया था. बता दें कि, टर्की के प्रो-पाकिस्तानी हैकर्स ने अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट को हैक किया था. जिसके बाद ट्विटर ने उनके अकाउंट को कुछ वक्त के सस्पेंड कर दिया था. जिस वक्त ये मामला हुआ उस वक्त अनुपम खेर लॉस एंजिलिस में थे.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अभिषेक बच्चन 
फिल्म एक्टर अभिषेक बच्चन का भी ट्विटर अकाउंट ही हैक हो चुका है. अभिषेक का अकाउंट तब पाकिस्तान समर्थक तुर्की की साइबर आर्मी 'अयिल्दिज टिम' ने हैक किया जिसके बाद अभिषेक बच्चन का 'ब्लू टिक' हट गया था और उनकी कवर फोटो पर एक मिसाइल बनी दिखाई दे रही थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

करण जौहर
फिल्म मेकर करण जौहर का अकाउंट भी हैक हो चुका है. करण जौहर का अकाउंट हैक करने वाले ने लोगों को मैसेज करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद निर्माता ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी कि उनके अकाउंट के साथ कुछ गड़बड़ है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

श्रुति हासन
साल 2013 में साउथ अदाकारा श्रुति हासन का अकाउंट भी हैक हो गया था. इस बारे में अभिनेत्री ने भी ट्वीट कर अपने फैंस को जानकारी दी थी कि उनके अकाउंट से किसी ने ट्वीट किए हैं.