logo-image

बप्पी लहरी पंचतत्व में विलीन, बेटे बप्पा लहरी ने दी मुखाग्नि

बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) का अंतिम संस्कार मुंबई के जुहू स्थित पवनहंस के पास श्मशान भूमि में किया गया. इस मौके पर बॉलीवुड के कई जाने-माने गायक और म्यूजिक कंपोजर उनके आखिरी दर्शन के लिए वहां मौजूद दिखे

Updated on: 17 Feb 2022, 12:47 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के प्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर और पॉप सिंगर बप्‍पी लहरी  (Bappi Lahiri) आज पंचतत्व में विलीन हो गए. बप्पी लहरी का अंतिम संस्कार मुंबई के जुहू स्थित पवनहंस के पास श्मशान भूमि में किया गया. इस मौके पर बॉलीवुड के कई जाने-माने गायक और म्यूजिक कंपोजर उनके आखिरी दर्शन के लिए वहां मौजूद दिखे. हिंदी सिनेमाजगत के लिए फरवरी का महीना मनहूस साबित हुआ है क्योंकि इस महीने ने पहले भारत रत्न ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और फिर बप्‍पी लहरी  (Bappi Lahiri) को हमेशा के लिए हम से दूर कर दिया.

यह भी देखें: PICS: 'डिस्को किंग' बप्‍पी लहरी की अनदेखी हसीन यादें

बप्‍पी लहरी  (Bappi Lahiri) को उनके बेटे बप्पा लहरी ने उन्हें मुखाग्नि दी है. इस दौरान शक्ति कपूर, विघा बालन, मीका सिंह, बिंदु दारा सिंह समेत कई सेलेब्स शमशान घाट में मौजूद रहे. बप्पी लहरी के निधन से सिनेमाजगत में शोक का माहौल है. डिस्को डांसर, दे दे प्यार दे, बंबई से आया, रात बाकी बात बाकी, जिम्मी जिम्मी जैसे मशूहर गाने देने वाले बप्पी लहरी ने अपनी कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में पहचान बनाई थी. 27 नवम्बर 1952 को कोलकत्ता के बंगाली ब्राह्मण परिवार में जन्में बप्पी लहरी स्वर कोकिला लता मंगेशकर को अपनी मां मानते थे.

बप्‍पी लहरी  (Bappi Lahiri) लंबे समय से स्वास्थ संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. बप्‍पी लहरी  (Bappi Lahiri) के परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लहरी तथा उनकी बेटी-गायिका रेमा लहरी बंसल और बेटा कृष लहरी हैं. भारत में पॉप म्यूजिक का श्रेय भी बप्‍पी लहरी  (Bappi Lahiri) को ही जाता है. बप्पी दा को कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है.