logo-image

Babul Supriyo Birthday: बाबुल सुप्रियो ने दिए ऐसे पॉपुलर हिट गाने, फिर कैसे बने राज्य मंत्री ?

फिल्मी करियर के अलावा बाबुल सुप्रियो राजनीति और टीवी पर भी काफी पॉपुलर रहे हैं. उन्होंने साल साल 2014 में राजनीति में आकर हलचल मचा दी थी.

Updated on: 15 Dec 2023, 07:54 AM

नई दिल्ली:

Babul Supriyo Birthday: बॉलीवुड के फेमस सिंगर रहे बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) का आज जन्मिदन है. 15 दिसंबर 1970 को जन्मे बाबुल नॉर्थ ईस्ट के रहने वाले हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में बेहतरीन गाने दिए हैं. सुप्रियो न सिर्फ प्लेबैक सिंगर बल्कि एक लाइव परफॉर्मर, टेलिविजन होस्ट, एक्टर और राजनेता भी रहे हैं. उन्होंने सिंगर के तौर पर 90 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी. कई शानदार गाने गाए और लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. वो ऐसे सिंगर हैं जिन्होंने हिंदी के अलावा बंगाली और ओड़िया भाषा में भी गाने गाए हैं. बाबुल ने 11 अलग-अलग भाषाओं में गाने वाले वर्सेटाइल सिंगर हैं. आज हम आपको उनके करियर के सुपरहिट गानों के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Shreyas Talpade Heart Attack: गोलमाल एक्टर श्रेयस तलपड़े को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

बाबुल सुप्रियो ने कई शानदार गाने गाए हैं जिनमें ऋतिक रोशन की फिल्म 'कहो ना प्यार है' का गाना 'दिल ने दिल को पुकारा...' भी शामिल है. सुप्रियो की आवाज ने कमाल में इस गाने को काफी पसंद किया जाता है.

साल 2001 में रिलीज हुई 'खोया-खोया चांद' एल्बम  बाबुल सुप्रियो ने आइकॉनिक गाने दिए थे. उन्होंने दिग्गज सिंगर अल्का याग्निक के साथ ड्यूट सॉन्ग दिए थे.

बाबुल सुप्रियो का एक और गाना 'आती है तो चल...' काफी पॉपुलर रहा है. ये एक रोमांटिक सॉन्ग था जिसमें उनके साथ अल्का याग्निक ने अपनी आवाज दी थी. 
फिल्म सात रंग के सपने के इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया था.

फिल्म 'हम तुम...' का टाइटल सॉन्ग बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक सॉन्ग में से एक है. इस गाने को भी बाबुल सुप्रियो और अल्का याग्निक ने अपनी आवाज दी थी. इस सदाबहार गाने को आप यूट्यूब पर सुन सकते हैं.

फिल्मी करियर के अलावा बाबुल सुप्रियो राजनीति और टीवी पर भी काफी पॉपुलर रहे हैं. उन्होंने साल साल 2014 में राजनीति में आकर हलचल मचा दी थी. सिंगर भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गए थे. इसके बाद उन्होंने पहले केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय, आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय और भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में काम किया था. इसके बाद सुप्रियो 2021 में बीजेपी छोड़ ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी में चले गए थे. हालांकि, अब वो राजनीति से सन्यास ले चुके हैं. राजनीतिक करियर के दौरान सुप्रियो कई बार विवादों में भी फंसे थे.