logo-image
लोकसभा चुनाव

Kareena Kapoor: करीना और करिश्मा के करियर की बैकबोन हैं बबीता कपूर, मां को दिया सक्सेस का क्रेडिट

करीना कपूर खान ने अपने एक्टिंग टैलेंट से सभी को अपना दीवाना बनाया हुआ है. एक्ट्रेस के पूरे देश भर में फैंस हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं करीना कपूर की सफलता के पीछे उनकी मां दिग्गज एक्ट्रेस बबीता का हाथ है.

Updated on: 20 Apr 2024, 07:13 AM

New Delhi:

Kareena Kapoor Interview: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने अपने एक्टिंग टैलेंट से सभी को अपना दीवाना बनाया हुआ है. एक्ट्रेस के पूरे देश भर में फैंस हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं करीना कपूर की सफलता के पीछे उनकी मां दिग्गज एक्ट्रेस बबीता का हाथ है. एक बार, करीना ने अपनी मां बबीता के बारे में खुलासा किया और बताया है कि कैसे वह फिल्मों में अपने शुरुआती दिनों के दौरान बहन करिश्मा कपूर के लिए बैक बोन थीं. करीना ने इस बात पर भी चर्चा की कि जब करीना ने काम करना शुरू किया तो बबीता को कैसे तालमेल बिठाना पड़ा और बदलते समय के साथ तालमेल बिठाना पड़ा. 1990 के दशक में, बबीता को 'स्टार माँ' के रूप में जाना जाता था, जो करिश्मा की सभी शूटिंग में उनके साथ थीं, लेकिन 2000 के दशक में, जब करीना ने अपनी शुरुआत की, तो बबीता ने उन्हें जाने देना शुरू कर दिया क्योंकि करीना बहुत ज्यादा इंडिपेंडेंट थीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

मिड-डे को दिए इंटरव्यू में करीना ने कहा, ''मुझे लगता है कि मुझे अपना आत्मविश्वास और आजादी अपनी मां से मिलती है. वह करिश्मा के करियर की बैक बोन थीं, उन्हें दक्षिण तक ले जाना, उन्हें फिल्म दिलाना, यह सब करना. इसलिए, मैंने अपनी मां को एक अलग नजरिए से देखा. वह अपने बच्चों के साथ शेरनी की तरह रही है. मेरे पिता अभी भी बहुत खुले हैं और मुझे उन्हें इस बात का भी श्रेय देना होगा कि उन्होंने मुझे और मेरी बहन को भी बढावा दिया है.''

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना ने कहा कि जब तीन महिलाएं एक छत के नीचे होती हैं, तो वे कुछ भी कर सकती हैं और यह भी कहा कि उनकी मां ने भी यही किया है. उन्होंने कहा, ''सैफ कहते हैं, आप सभी त्रिमूर्ति हैं, मेरी मां, मैं और करिश्मा. एक छत के नीचे तीन महिलाएँ, हम कुछ भी कर सकते हैं, महिलाएँ कुछ भी कर सकती हैं, और मुझे लगता है कि उन्होंने यही किया. उन्होंने दुनिया को संभाला, उन्होंने करिश्मा के करियर को आगे बढ़ाया.

यह भी पढ़ें - Ranbir Kapoor: बेटी राहा को Email लिखती हैं आलिया भट्ट, रणबीर ने बताया कैसा है मां-बेटी का बॉन्ड

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, करीना ने बॉलीवुड में फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया था, जो साल 2000 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ अभिनय किया था.