logo-image

'बाहुबली 2' का नया रिकॉर्ड, एसएस राजामौली की फिल्म ने 11 दिन में कमाए 1100 करोड़

अब कमाई के मामले में यह भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है।

Updated on: 10 May 2017, 11:31 AM

नई दिल्ली:

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने रिलीज के 11 दिन बाद एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस फिल्म का वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1100 रुपये का आंकड़ा छू चुका है। अब कमाई के मामले में यह भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है।

'बाहुबली 2' का हिंदी वर्जन भी रोजाना कमाई के रिकॉर्ड बना रहा है। यह फिल्म अब तक 350 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' के हैरतअंगेज सीन VFX की मदद से ऐसे हुए थे शूट, देखें तस्वीरें

पहले हफ्ते दंगल-सुल्तान को पछाड़ा

एक हफ्ते में 'दंगल' ने 197.54 करोड़ रुपये और 'सुल्तान' ने 229.16 करोड़ की कमाए थे। वहीं 'बाहुबली 2' ने अपने पहले हफ्ते हिंदी भाषा में 247 करोड़ की कमाई की है।

विदेश में भी तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड

अमेरिका में भी फिल्म की धुंआधार कमाई का दौर जारी है। अभी तक 'दंगल' अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी, लेकिन राजामौली की 'बाहुबली 2' ने उसे पछाड़ते हुए ये तमगा हासिल कर लिया है। अमेरिका में फिल्म 100 करोड़ कमाने के पास पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' की सफलता के बाद प्रभास ने बढ़ाई फीस, जानें कितने करोड़ की कर रहे डिमांड

चार भाषाओं में रिलीज हुई थी फिल्म

कमाई के अलावा 28 अप्रैल को रिलीज हुई 'बाहुबली 2' में दर्शाए गए सीन, सेट की भव्यता और कलाकारों के अभिनय से भी फिल्म ने खूब सुर्खियां बंटोरी। 'बाहुबली-2' को तेलगू समेत हिंदी, मलयालम, तमिल इत्यादि भाषाओं में भी रिलीज किया गया है और एसएस राजामौली की निर्देशित 'बाहुबली-2' देश में अभी तक बनी सबसे महंगी फिल्म है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)