logo-image

'बाहुबली 2': प्रभास, अनुष्का शेट्टी की फिल्म ने लगाई ताबड़तोड़ रिकॉर्ड्स की झड़ी, जानें पहले दिन से अब तक का रिकॉर्ड

2015 में रिलीज हुई 'बाहुबली' का सीक्वल 'बाहुबली 2' है। पहले ही भाग में लोगों को अपना दीवाना बना चुकी यह फिल्म उम्मीदों से भी आगे निकल गई है।

Updated on: 03 May 2017, 08:55 AM

नई दिल्ली:

निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' ने पूरे देश में धूम मचा रखी है। रिलीज के बाद बॉक्स आॅफिस पर एक के बाद एक रिकॉर्ड दर्ज करने वाली 'बाहुबली 2' का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

2015 में रिलीज हुई 'बाहुबली' का सीक्वल 'बाहुबली 2' है। पहले ही भाग में लोगों को अपना दीवाना बना चुकी यह फिल्म उम्मीदों से भी आगे निकल गई है। प्रभास, राणा डग्गूबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया और रमैया ने काम किया है।

आइए नजर डालते हैं उन रिकॉर्ड्स पर, जिन्हें 'बाहुबली 2' ने ​तोड़ को भारतीय सिनेमा को एक नया आयाम दिया है।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' की अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी हैं शादीशुदा, यकीन ना हो तो इसे पढ़े!

1. 'बाहुबली 2' ने हिंदी भाषा में पहले दिन पूरे भारत में 41 करोड़ की कमाई कर खान तिकड़ी आमिर खान की 'दंगल', सलमान खान की 'सुल्तान' और शाहरुख खान की 'रईस'के पहले दिन के कलेक्शन को ध्वस्त कर नए झंडे गाड़े। 'दंगल' ने पहले दिन 29 करोड़ की कमाई की थी, 'सुल्तान' ने 36 करोड़, जबकि 'रईस' ने 22 करोड़ ही कमाए थे।

2.'बाहुबली 2' ने पूरे भारत में करीब 6500 स्क्रीन और विश्वभर में 9000 स्क्रीन पर रिलीज होकर सबसे बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा। इसमें हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली 2': प्रभास ने लिए 25 करोड़, जानें और कलाकारों ने कितनी ली फीस

3. फिल्म विशेषज्ञ तरन आदर्श के अनुसार, 'बाहुबली 2' ने पहले ही दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर 121 करोड़ की कमाई की। इसमें हिंदी में 40.5 करोड़ और तमिल, तेलुगु, मलयालम के 80 करोड़ शामिल हैं। पहले दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पर कर भारतीय इतिहास में यह फिल्म दर्ज हो चुकी है।

4.तरन आदर्श के मुताबिक फिल्म में विदेश में भी झंडे गाड़े। 'बाहुबली 2' अमरीका में 65 करोड़ की कमाई: बाहुबली 2 ने पहले दिन अमरीका में 65 करोड़ की कमाई जो भारतीय फ़िल्म के लिए बहुत बड़ा आंकड़ा है।

ये भी पढ़ें: बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

5.करन जौहर और धर्मा प्रोडक्शन के आंकड़ों की मानें तो 'बाहुबली 2' ने तीन दिन में 300 करोड़ की कमाई की है, जिसमें 'बाहुबली 2' हिंदी के 128 करोड़ और तमिल, तेलुगु, मलयालम के 175 करोड़ शामिल हैं।

6. सोमवार को वर्किंग डेज में अधिकतर फिल्मों को कम ही दर्शक मिल पाते हैं। ऐसे में फिल्म की कमाई पर फर्क पड़ता है, लेकिन रिलीज के चौथे दिन 'बाहुबली 2' ने 40.25 करोड़ की कमाई कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया।

ये भी पढ़ें: बाहुबली 2 मूवी रिव्यू: प्रभास और अनुष्का शेट्टी की शानदार लव स्टोरी- कटप्पा, बाहुबली ने दिए सभी सवालों के जवाब

7. वहीं मंगलवार को ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उनके अनुसार, 'बाहुबली 2' ने नए मापदंड बनाए हैं। शुक्रवार को 41 करोड़, शनिवार 40.50 करोड़, रविवार 46.50 करोड़, सोमवार 40.25 करोड़ का बिजनेस कर कुल 168.25 करोड़ है। इसके साथ ही 28 अप्रैल को रिलीज हुई यह फिल्म अभी भी हाउसफुल जा रही है।

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें