logo-image

'बाहुबली 2' पहले तीन दिन में कमाए 500 करोड़ रुपये, कई रिकॉर्ड तोड़े

'बाहुबली 2' ने बंपर ओपनिंग कर बता दिया कि वह बॉक्स आॅफिस पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहेगी।

Updated on: 01 May 2017, 03:04 PM

नई दिल्ली:

'बाहुबली 2' की रिलीज से पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि यह फिल्म कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। ऐसे में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर 'बाहुबली 2' दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरने में कामयाब रही।

'बाहुबली 2' ने बंपर ओपनिंग कर बता दिया कि वह बॉक्स आॅफिस पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहेगी। देश के साथ विदेश में धमाका करने वाली 'बाहुबली 2' की कमाई का सिलसिला इस कदर जोर पकड़ेगा, शायद ही किसी ने सोचा होगा।

पहले हफ्ते में अब तक बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म केवल हिंदी भाषा में ही 129 करोड़ रुपये कमा चुकी है। वल्र्डवाइड देखा जाए तो इस फिल्म ने 540 करोड़ का बिजनेस किया है।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' के लिए राजामौली ने लिए 28 करोड़, प्रभास ने 25 करोड़ जानें और कलाकारों की फीस के बारें में

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट किया कि एस. एस. राजामौली के डायरेक्शन में बनी 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर वीकेंड में 80 करोड़ रुपए कमाए हैं।

गौरतलब है कि 'बाहुबली 2' भारत में 6500 स्क्रीन्स और पूरे विश्व में 9000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। वहीं बुकमाईशो के CEO आशीष ने आईएएनएस को बताया कि पहले दिन हमने 10 लाख से ज्यादा टिकट बेचे। अब तक 35 लाख से ज्यादा टिकट यहां से बुक किए जा चुके हैं। बुकमाईशो के हर सेकंड में 'बाहुबली 2' के 12 टिकट खरीदे गए हैं।

इंडस्ट्री ट्रैकर रमेश बाला की रिपोर्ट की मानें तो, फिल्म के हिंदी वर्जन के राइट्स 120 करोड़ और तेलुगु वर्जन के राइट्स 130 करोड़ में बिके।

और पढ़ें: बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

तमिलनाडु में इस फिल्म के राइट्स 47 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं, जो किसी भी नॉन रजनीकांत फिल्म की अब तक की सबसे ज्यादा कीमत है। केरल में डिस्ट्रीब्यूशन राइट से इस फिल्म ने 10 करोड़ और कर्नाटक से 45 करोड़ की कमाई की है।

बता दें कि 'बाहुबली' के पहले पार्ट के सभी वर्जन के सेटेलाइट राइट्स 45 करोड़ रुपए में बिके थे।

और पढ़ें: अनुष्का शर्मा बर्थडे स्पेशल: एक्टिंग, प्रोडक्शन के साथ क्रिकेट जगत में भी हैं खासा मशहूर, देखें तस्वीरें

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)