logo-image

'बाहुबली 2' बॉक्स आॅफिस कलेक्शन: हिंदी में 400 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बनी

डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी।

Updated on: 13 May 2017, 01:09 PM

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा में सबसे पहले 100 करोड़ के क्लब में शामिल होना बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाती थी। इसके बाद बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और आमिर खान ने 300 करोड़ के क्लब में शामिल होकर दर्शकों के साथ फिल्म क्रिटिक को शॉक कर दिया।

लेकिन डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी।प्रभास और अनुष्का शेट्टी अभिनीत इस फिल्म ने केवल हिंदी में 400 करोड़ कमा कर साबित कर दिया कि वह न केवल अब देश के लिए, बल्कि विदेश के लिए एक मिसाल बन गई है।

और पढ़ें 'बाहुबली 2' के लिए राजामौली ने लिए 28 करोड़, प्रभास ने 25 करोड़ जानें और कलाकारों की फीस के बारें में

दुनियाभर में, 'बाहुबली 2' ने 1250 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं तमिलनाडु में यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए तैयार है। केरल में, फिल्म ने 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

और पढ़ें: Sunny Leone Birthday: सनी लियोनी की इन हॉट फोटोज को देखकर हर कोई हो जाएगा दीवाना

बता दें इस हफ्ते अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3' और परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदु' भी रिलीज हुई थी। लेकिन 'बाहुबली 2' के आगे यह फिल्में दर्शकों का प्यार बटोरने में नाकामयाब रहीं।

और पढ़ें: बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)