News Nation Logo
Banner

'बाहुबली 2' 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर हर रिकॉर्ड को किया धराशायी

'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर हर रिकॉर्ड को धराशायी करते हुए भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।

News Nation Bureau | Edited By : Sunita Mishra | Updated on: 07 May 2017, 06:48:45 PM
बाहुबली 2: द कनक्लूजन' का पोस्टर

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा में अकसर यही कहा जाता रहा है कि फिल्में केवल तीन वजहों से ही चलती हैं, एंटरटेनमेंट,एंटरटेनमेंट और एंटरटेनमेंट। लेकिन 'बाहुबली 2' की अपार सफलता के ​बाद शायद यह ​मिथक अब टूट गया होगा। आपको याद होगा कि इन दर्शकों को छोटे पर्दे पर महाभारत और बड़े पर्दे पर 'मुगल-ए-आजम' से अधिक कोई भी एंटरटेन नहीं कर पाया है।

'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर हर रिकॉर्ड को धराशायी करते हुए भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली : द कॉन्क्ल्यूजन' ने इतिहास रचते हुए दुनिया भर में 1000 करोड़ की कमाई कर ली है।

इसे भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' के लिए राजामौली ने लिए 28 करोड़, प्रभास ने 25 करोड़ जानें और कलाकारों की फीस के बारें में

रमेश बाला ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा है, 'बाहुबली 2' ने भारत में 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की वहीं विदेश में इस फिल्म ने 200 करोड़ अधिक की कमाई करके 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म होने का खिताब अपने नाम किया है।

बता दें कि फिल्म के शो अभी भी हाउसफुल जा रहे हैं, जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फिल्म 'अरबों की बाहुबली' साबित होगी।

इसे भी पढ़ें: बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर 'बाहुबली 2' का पोस्टर शेयर किया है। इस पोस्टर में प्रभास तलवार लिए हुए बैठे नजर आ रहे हैं और उनके पीछे नं वन ब्लॉकबस्टर आॅफ इंडियन सिनेमा 1000 करोड़ लिखा हुआ है।

1000 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा जगत में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है, जिस तक पहुंचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है।

बता दें कि 'बाहुबली 2' ने यह असीम सफलता केवल नौ दिनों में ही पार की है। सभी भाषाओं की बात की जाए तो फिल्म ने अपने पहले हफ्ते यानि सात दिनों में इंडिया में 534 करोड़ की कमाई की है। हिंदी में 'बाहुबली 2' ने सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

इसे भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' की हसीन अदाकारा अनुष्का शेट्टी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

एक हफ्ते में 'दंगल' ने 197.54 करोड़ रुपये और 'सुल्तान' ने 229.16 करोड़ की कमाए थे। वहीं 'बाहुबली 2' ने अपने पहले हफ्ते हिंदी भाषा में 247 करोड़ की कमाई की है।

अमेरिका में भी फिल्म की धुंआधार कमाई का दौर जारी है। अभी तक 'दंगल' अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी, लेकिन राजामौली की 'बाहुबली 2' ने उसे पछाड़ते हुए ये तमगा हासिल कर लिया है। अमेरिका में फिल्म 100 करोड़ कमाने के पास पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें:  'बाहुबली 2' में प्रभास, अनुष्का शेट्टी और युद्ध के 10 Best सीन्स, जिन्हें शायद ही कोई भूल पाएगा

कमाई के अलावा 28 अप्रैल को रिलीज हुई 'बाहुबली 2' में दर्शाए गए सीन, सैट की भव्यता और कलाकारों के अभिनय से भी फिल्म ने खूब सुर्खियां बंटोरी। 'बाहुबली-2' को तेलगू समेत हिंदी, मलयालम, तमिल इत्यादि भाषाओं में भी रिलीज किया गया है और एस एस राजामौली की निर्देशित 'बाहुबली-2' देश में अभी तक बनी सबसे महंगी फिल्म है।

देश-विदेश में हर तरफ फिल्म बाहुबली की धूम है। 'बाहुबली 2' ने पहले हफ्ते में बॉक्‍स बॉफिस पर वर्ल्‍डवाइड 860 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्‍म का बजट 250 करोड़ रुपए है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2017, 05:39:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Baahubali 2 Prabhas Anushka