logo-image

B'Day: किशोर कुमार के इन गानों को सुनकर आज भी लोगों की धड़कने हो जाती हैं तेज

मशहूर गायक किशोर कुमार को भला कौन भूल सकता है ? उनके दीवाने आज भी लोग है. जब तक भारतीय सिनेमा रहेगा तब तक उसमें गायक का नाम जरूर शामिल रहेगा. उन्होंने ना सिर्फ अपनी आवाज से बल्कि एक्टिंग और लेखनी से भी लोगों को अपना कायल बनाया.

Updated on: 04 Aug 2022, 11:11 AM

नई दिल्ली :

मशहूर गायक किशोर कुमार (Kishore Kumar) को भला कौन भूल सकता है ? उनके दीवाने आज भी लोग है. जब तक भारतीय सिनेमा रहेगा तब तक उसमें गायक का नाम जरूर शामिल रहेगा. उन्होंने ना सिर्फ अपनी आवाज से बल्कि एक्टिंग और लेखनी से भी लोगों को अपना कायल बनाया. भले ही वो आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके द्वारा किया हुआ काम आज भी हमारे बीच धरोहर की तरह है. आज एक्टर के चाहने वालों लिए बेहद खास दिन है. क्योंकि आज उनका जन्मदिवस है. उनका (Kishore Kumar) जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्यप्रदेश के खंडवा में हुआ था. वहीं उन्होंने अपने फिल्मी करियर में करीब 1500 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी है, जिसको आज भी पसंद किया जाता है. आज हम उनके (Kishore Kumar) कुछ बेहतरीन गानों का जिक्र करेंगे जिसे सुनकर लोगों की धड़कने अभी भी तेज हो जाती हैं. तो चलिए जानते हैं उन गानों के बारे में  ? 

 मेरे महबूब कयामत होगी -

फिल्म मिस्टर एक्स इन मुंबई में किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने ना सिर्फ गाने को अपनी आवाज दी थी, बल्कि खुद इस फिल्म में अभिनय भी किया था. फिल्म का मशहूर गाना मेरे महबूब कयामत होगी आज भी लोगों के बीच काफी मशहूर है. यह गाना लोगों को इतना पसंद है कि इस गाने का रीमेक भी बनाया जा चुका है.

गुम है किसी के प्यार में -

बॉलीवुड एक्टर रणधीर कपूर और रेखा स्टारर फिल्म रामपुर का लक्ष्मण भी अपने दौर की हिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म का गाना गुम है किसी के प्यार में भी किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने ही गाया था.

मेरे सपनों की रानी -

मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर स्टारर फिल्म आराधना अपने समय की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म के कई गाने उस दौर में मशहूर हुए थे, लेकिन किशोर कुमार (Kishore Kumar) की आवाज में गाया गाना मेरे सपनों की रानी आज भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है.