logo-image

Ayushmann Khurrana ने बताए सिनेमा के सीक्रेट मंत्र

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को उनके गजब के सब्जेक्ट सिलेक्शन के लिए जाना जाता है. इस बीच हाल ही में एक्टर ने बताया है कि एक सक्सेसफुल सिनेमा कैसे बनाया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कई और बातें भी बताई हैं.

Updated on: 24 May 2022, 07:53 AM

नई दिल्ली:

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को उनके गजब के सब्जेक्ट सिलेक्शन के लिए जाना जाता है. उनकी हर फिल्म कुछ नया कह जाती है और हर फिल्म के कहने का अंदाज भी एक-दूसरे से जुदा होता है. दर्शकों को भी आयुष्मान की फिल्में काफी ज्यादा पसंद आती हैं. ऐसे में वो उनकी फिल्मों की रिलीज से पहले उसका बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस बीच हाल ही में एक्टर ने सक्सेसफुल सिनेमा (Ayushmann Khurrana on successful cinema) बनाने पर टिप्स दे डाली हैं. जिस बारे में आपको जरूर जानना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कई और बातें भी कहीं हैं. जिस बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं. 

आयुष्मान (Ayushmann Khurrana latest statement) कहते हैं कि 'ड्रीम गर्ल', 'बधाई हो' और 'बाला' हल्की-फुल्की फिल्में थीं. एक्शन हीरो एक कमर्शियल फिल्म है. आपको कमर्शियल सिनेमा भी करना होगा ताकि 'अनेक' और 'आर्टिकल 15' जैसी फिल्मों को सपोर्ट मिले. यह संतुलन बनाए रखना काफी अहम है. हालांकि, आप 'अनेक' को कमर्शियल फिल्मों की नजरों से नहीं देख सकते. यह 100 करोड़ की फिल्म नहीं है. लेकिन यह एक महत्वपूर्ण फिल्म है.

वहीं, आयुष्मान अपनी पसंद पर बात करते हुए कहते हैं, "मैं हर तरह का सिनेमा देखता हूं. मुझे मलयालम सिनेमा देखना पसंद है. मैं फहद फाजिल का बहुत बड़ा फैन हूं. उनकी फिल्में कमर्शियल नहीं हैं. वह अपने दिल की सुनते हैं. मैं मलयालम गाने, बंगाली गाने सुनता हूं. इसलिए मुझे लगता है कि सिनेमा की हर शैली जरूरी है. आपको वर्ल्ड सिनेमा के बारे में जानने से ज्यादा अपने देश के बारे में जानने की जरूरत है. आपको उन लोगों को जानने की जरूरत है, जिनसे आप जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं. बहुत से लोग विश्व सिनेमा के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन वे अच्छी फिल्में नहीं बनाते हैं. और जो लोग शानदार फिल्में बनाते हैं, वे शायद वास्तविकता को अच्छी तरह जानते हैं." इसके अलावा वो अनीस बाजमी (Anees Bazmee) का उदाहरण देते हुए कहते हैं, "आप जानते हैं, वह जमीन से काफी जुड़े हैं, वह दर्शकों को जानते हैं. आपने जो बनाया है, उस कला के निर्माता और दर्शक होने से बेहतर कुछ भी नहीं है."