logo-image

Ayushmann Khurrana: ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए आयुष्मान खुराना ने दिखाई दरियादिली, किया ये जरूरी काम

आयुष्मान खुराना को ट्रांसजेंडर समुदाय की ओर से जमकर सराहना मिल रही है. ट्रांस एक्टिविस्ट धनंजय चौहान ने एक्टर के लिए आभार जताया है.

Updated on: 29 Mar 2024, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Ayushmann Khurrana For Transgenders: बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना ने हाल ही में चंडीगढ़ में एक अनूठी पहल का उद्घाटन किया है. उन्होंने जीरकपुर में एक फूड ट्रक का उद्घाटन किया जो खासतौर पर ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों द्वारा चलाया जाता है. 'स्वीकार' नाम के इस फूड ट्रक के उद्घाटन पर आयुष्मान काफी कूल लूक में नजर आए थे. उन्होंने फूड ट्रक के पास नारियल फोड़कर इसका शुभारंभ किया. फूड ट्रक के साथ बहुत से ट्रांस समुदाय के लोग मौजूद थे जिनके चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है. इस पहल को ट्रांसजेंडर समुदाय की स्वीकृति और समर्थन का प्रतीक माना जा रहा है. सोशल मीडिया पर आयुष्मान खुराना के कुछ वीडियो सामने आए है जिनमें वो फूड-ट्रक का उद्घाटन करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Taapsee Pannu Photos: सीक्रेट शादी के बाद तापसी पन्नू ने साड़ी में शेयर की पहली फोटोज, फैंस ने स्पॉट की इंगेजमेंट रिंग

आयुष्मान ने फोड़ा नारियल
सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में आयुष्मान नारियल फोड़ते दिख रहे हैं. उन्होंने फूड ट्रक का उद्घाटन किया और इसकी चाबियां ट्रांसजेंडर समुदाय को सौंप दी थी. एक्टर ने इस कदम के जरिए समावेश और सशक्तिकरण के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने कहा, "इस फूड ट्रक का उद्घाटन ट्रांस समुदाय को प्रोत्साहित करने और समाज में शामिल करने के लिए किया गया है." सामाजिक संवेदनशीलता और समर्थन के महत्व पर जोर देते हुए, उन्होंने भारत में अक्सर उपेक्षित और वंचित ट्रांसजेंडर समुदाय की दुर्दशा पर खुलकर बात की. साथ ही एक्टर ने उम्मीद जताई कि इस तरह की पहल उन्हें आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने में मदद करेगी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

धनंजय चौहान ने जताया आभार
आयुष्मान खुराना के इस कदम के लिए ट्रांस समुदाय में उनकी खूब वाहवाही हो रही है. चंडीगढ़ के एक प्रमुख ट्रांस एक्टिविस्ट धनंजय चौहान ने आयुष्मान के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा, "किसी देश की प्रगति की परिभाषा इस बात से मापी जा सकती है कि हर समुदाय कितना सशक्त, आत्मनिर्भर और सुरक्षित महसूस करता है." LGBTQIA+ अधिकारों के लिए आयुष्मान की पहल का आभार. वो अपनी फिल्मों, लाइफस्टाइल और सोशल मीडिया के जरिए इस समुदाय के लिए आगे बढ़कर काम करते रहे हैं."

वर्क फ्रंट की बात करें तो आयुष्मान खुराना की हालिया रिलीज, 'ड्रीम गर्ल 2' को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.