logo-image

Ayesha Khan Post: पैपराजी पर फूटा आयशा खान का गुस्सा, सोशल मीडिया पर सिखाया शिष्टाचार

Ayesha Khan Post: बिग बॉस 17 की प्रतियोगी आयशा खान ने हाल ही में उनकी अनुचित तस्वीरें क्लिक करने के लिए पापराज़ी को डांट लगाई.

Updated on: 05 Apr 2024, 07:20 AM

New Delhi:

Ayesha Khan Post: हाल ही में एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) और पलक तिवारी (Palak Tiwari) ने उनकी गलत तस्वीरें क्लिक करने के लिए पैपराज़ी के एक ग्रुप को फटकार लगाई थी. अब पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी आयशा खान ने भी फोटोग्राफरों को बुनियादी शिष्टाचार सिखाया है. आयशा ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक लंबा नोट पोस्ट किया, जिसमें कुछ फोटोग्राफरों के 'अप्रिय' व्यवहार पर सवाल उठाया गया. वह इस बात से नाराज थी कि कुछ फोटोग्राफर उन्हें देखने के बाद किस तरफ जा रहे थे.

पैपराजी पर भडकीं आयशा खान 
आयशा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''ये कौन से एंगल हैं? आप कहां ज़ूम कर रहे हैं? सहमति? कुछ मीडिया घरानों में क्या ग़लत है? क्या एक महिला इस डर के बिना अपनी इच्छानुसार कपड़े नहीं पहन सकती कि पता नहीं कहां, किस एंगल से कैप्चर करेंगे कोई? भगवान जाने कौन किस एंगल से क्लिक करेगा, बिल्कुल गलत.” उन्होंने आगे लिखा, “एक महिला कार से बाहर निकलने से पहले अपनी ड्रेस ठीक कर रही है और आप उस सटीक पल और पोस्ट को कैद करना चाहते हैं, एक महिला कह रही है कि मुझे पीछे से मत पकड़ो. टाडा! अगली पोस्ट के लिए कैप्शन. XYZ कहता है पीछे का मत लेना. हमारे कुछ मीडिया घरानों को बुनियादी शिष्टाचार सीखने की जरूरत है.

कुछ समय पहले आयशा ने मीडिया से बात की थी और पैपराजी कल्चर पर नाराजगी जताई थी, उन्होंने कहा था, "जब हम मीडिया के बारे में बात करते हैं, तो मैंने हाल ही में इसका अनुभव किया, वे आपकी कैसे खिंचाई कर रहे हैं? वे भागों में ज़ूम कर रहे हैं, आपका पीछा कर रहे हैं, अगर थोड़ी सी भी अलमारी की खराबी या उफ़ पल हो तो वे उसे पकड़ने के लिए तैयार हैं. मीडिया के तौर पर उन्हें इसका सम्मान करना चाहिए और जगह देनी चाहिए. मुझे नहीं पता कि क्या गलत हो रहा है, हाल ही में, मैं एक एक्ट्रेस को एक इंटरव्यू में देख रहा था जहां उसे फोटोग्राफरों द्वारा कहा गया था कि 'यहां तक ​​​​कि आप फिल्मों में वही दिखाएंगे जो आप चाहते हैं', अगर मुझे लगता है कि मैं एक आउटफिट पहनना चाहती हूं , यह मेरी इच्छा है, मुझे कोई नहीं बता सकता कि इसे पहनना चाहिए या नहीं. आप मेरी इजाजत के बिना मेरी तस्वीर नहीं खींच सकते. मैं एक सार्वजनिक हस्ती हूं, अगर आप मुझ पर क्लिक करते हैं तो ठीक है, लेकिन कोणों पर ज़ूम करना गलत है.

मृणाल ठाकुर के साथ भी हो चुका है ऐसा
अभी कुछ दिन पहले, मृणाल ठाकुर भी एक पुरस्कार समारोह के रेड कार्पेट पर पोज़ देते समय पैपराज़ी पर नज़र पड़ी थीं. जब फोटोग्राफरों ने उनसे उनकी ओर पीठ करके पोज देने के लिए कहा, तो मृणाल ने रूखेपन से कहा कि वे खुद ही रास्ता ढूंढ लेंगे, चाहे उन्हें यह पसंद हो या नहीं. कुछ दिनों बाद पलक तिवारी ने भी फोटोग्राफर्स से ऐसी ही रिक्वेस्ट की.