logo-image

Chamkila Trailer: अमर सिंह चमकीला का जबरदस्त ट्रेलर लॉन्च, इमोशनल हुए दिलजीत दोसांझ

दिलजीत दोसांझ, परिणीति चोपड़ा और इम्तियाज अली की अगली फिल्म में अमर सिंह चमकिला का ट्रेलर लॉन्च हुआ है, जिसमें 80 के दशक के एक सिंगर के गरीबी से निकलकर सफलता की ऊंचाइयों को छूने की कहानी दिखाई गई है.

Updated on: 28 Mar 2024, 05:10 PM

नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स इंडिया ने दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा के साथ इम्तियाज अली की अगली फिल्म का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है. यह म्यूजिक फिल्म पंजाब के मूल रॉकस्टार की अनकही सच्ची कहानी को पेश करती है. दिलजीत दोसांझ अपने समय के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बेचने वाले कलाकार 'चमकीला' के रूप में नजर आएंगे, जो गरीबी की छाया से निकलकर 80 के दशक में अपने संगीत के दम पर लोकप्रियता की ऊंचाइयों तक पहुंचने वाले सितारे के इर्द-गिर्द घूमती है.

ट्रेलर में क्या है?

ट्रेलर में पंजाब के एक गांव में एक युवक को लाइव प्रदर्शन के लिए अखाड़े में पेश किया जाता है. उनके नाम का गलत उच्चारण चमकीला किया जाता है और जब वह आपत्ति जताते हैं, तो आयोजक का दावा है कि उन्हें आगे बढ़कर प्रदर्शन करना चाहिए क्योंकि किसी को भी उनका नाम याद नहीं रहेगा. हालांकि, उनका म्यूजिक पूरे गांव में गूंजता है, विशेषकर महिलाओं के बीच, जबकि कई रूढ़िवादी आवाज़ें उनके गीतों के हास्यास्पद बोलों पर आपत्ति जताती हैं. बाद में, उन्हें अमरजोत कौर के रूप में एक गायन साथी भी मिल गया.

चमकिला के बारे में

ग्रैमी पुरस्कार विजेता एआर रहमान ने फिल्म के लिए म्यूजिक दिया है और इरशाद कामिल ने गीत लिखे हैं, दर्शकों को तमाशा के नौ साल बाद एक बार फिर रहमान-इम्तियाज-इरशाद का सहयोग देखने को मिलेगा. एल्बम के दो गाने पहले ही रिलीज़ हो चुके हैं - इश्क मिटाये और नरम कालजा - और इन्हें अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. दिलजीत और परिणीति दोनों ने पंजाबी के कुछ मूल चमकीला गानों में अपनी आवाज दी है. फिल्म में स्थानों पर की गई लाइव म्यूजिक रिकॉर्डिंग का प्रदर्शन किया जाएगा.

यंग म्यूजिशियन की कहानी

अमर सिंह चमकीला की जर्नी पर विचार करते हुए, इम्तियाज अली ने कहा कि “युवा म्यूजिकशियन की कहानियां जो समाज के मानदंडों को चुनौती देती हैं, जो अभूतपूर्व सफलता देखते हैं और फिर हिंसक अंत करते हैं, चमकीला के जीवन और समय ने समाज के लिए महत्वपूर्ण प्रश्न खड़े किए, लेकिन लास्ट में यह एक कलाकार के जीवन का उत्सव है, एक म्यूजिशियन की कहानी है जो अपना पहला प्यार - म्यूजिक - कभी नहीं छोड़ सकता. अमर सिंह चमकीला 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज़ होगी.