News Nation Logo

एल्विस पर ऑस्टिन बटलर, उन्हें एक अलौकिक, ईश्वर जैसी स्थिति के लिए रखा गया है

एल्विस पर ऑस्टिन बटलर, उन्हें एक अलौकिक, ईश्वर जैसी स्थिति के लिए रखा गया है

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Jun 2022, 12:20:01 AM
Autin Butler

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   अभिनेता ऑस्टिन बटलर ने नवीनतम बायोपिक एल्विस में एल्विस प्रेस्ली की भूमिका निभाने के बारे में बात की है, जो दशकों से पॉप संस्कृति में अमर है।

उन्होंने किंग ऑफ रॉक एंड रोल को समाज के वॉलपेपर के रूप में वर्णित किया, जिसे एक अलौकिक, ईश्वर जैसी स्थिति के लिए रखा गया था।

बटलर ने उल्लेख किया कि भूमिका के लिए उनके पास उनके डायलेक्ट कोच, मूवमेंट कोच थे, लेकिन एक अभिनेता के रूप में, उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति के रूप में अपना रास्ता कैसे खोजा, जो दशकों से पॉप संस्कृति में अमर है और उन्होंने इसे अपना बनाने का एक तरीका कैसे खोजा।

बटलर ने कहा, यह शुरूआत से बड़ी चुनौती थी क्योंकि, जैसा कि आप कहते हैं, एल्विस को इस तरह से अमर कर दिया गया है। मैं अक्सर कहता हूं कि वह या तो समाज का वॉलपेपर बन गया है।

मतलब उनकी छवि हर जगह बहुत ज्यादा है।

जिस पर, बटलर ने उत्तर दिया, ठीक है, या उसे एक अलौकिक, ईश्वर जैसी स्थिति में रखा गया है। उन चीजों में से कोई भी एक अभिनेता के रूप में बहुत सुलभ नहीं है, और न ही उनमें से कोई भी मनुष्य की पूरी जटिलता और बारीकियों का प्रतीक है। और इसलिए, मेरे लिए यह था कि आप इसे कैसे ढूंढते हैं।

यह अंतहीन शोध के साथ शुरू हुआ और मुझे जो भी डॉक्यूमेंट्री मिल सकती थी, उसे देखना, यूट्यूब पर मुझे जो कुछ भी मिल सकता था, उसे देखना, या उनके साक्षात्कारों की ऑडियो रिकॉडिर्ंग।

एल्विस प्रेस्ली की कहानी को कई तरीकों से बताया जा सकता है, लेकिन निर्देशक बाज लुहरमन ने एल्विस और कर्नल टॉम पार्कर के बीच संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, जो कथाकार के रूप में भी काम करता है।

तो क्या लोगों को कहानी का पार्कर संस्करण मिल रहा है। लुहरमन के ²ष्टिकोण के बारे में उन्होंने क्या सोचा ।

बटलर ने जवाब दिया, मुझे लगता है कि बाज एक ऐसे अविश्वसनीय फिल्म निर्माता और कहानीकार हैं, और इन सबसे ऊपर एक अद्भुत इंसान हैं।

यह देखने के लिए एक खुशी थी। और यह भी देखने के लिए कि शूटिंग के दौरान बाज की प्रक्रिया कैसे विकसित हुई, और अभी भी संपादन में है, और कहानी ने लगातार नए रूप ले लिए हैं और प्रक्रिया के चलते सम्मानित किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Jun 2022, 12:20:01 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.