logo-image

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शॉन टैट बने भारतीय नागरिक, तीन साल पहले इस इंडियन मॉडल से की थी शादी

34 वर्षीय शॉन टैट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ओसीआई पासपोर्ट की फोटो साझा की है।

Updated on: 26 Mar 2017, 04:39 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज शॉन टैट भारतीय मॉडल से शादी करके अब अधिकारिक रूप से भारत के नागरिक बन गए हैं। 34 वर्षीय शॉन टैट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ओसीआई पासपोर्ट की फोटो साझा की है।

बता दें कि शॉन टैट अब ओवरसीज इंडियन सिटीजन यानी प्रवासी भारतीय नागरिक बन गए हैं। शॉन टैट और माशूम सिंघा भारतीय रीति-रिवाज के अनुसार 12 जून 2014 को शादी के बंधन में बंधे थे। टैट के पास भारत में वोट डालने, सार्वजनिक पद लेने और जमीन खरीदने का अधिकार नहीं होगा। लेकिन टैट के पास अब भारत सरकार द्वारा एनआरआई नागरिकों को दिए जाने वाले सभी तरह की सुविधाओं का लाभ उठाने का अधिकार होगा।

माशूम सिंघा सफल मॉडल होने के साथ-साथ आईटी इंजीनियर भी हैं। दोनों फिलहाल एडिलेड में रहते हैं। वर्ष 2010 में राजस्थान रायल्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए उन्होंने भारतीय मॉडल से डेटिंग करना शुरू किया था।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ पर शिरीष कुंदर के बाद ट्विंकल खन्ना का तंज, दी ये अजीब आसन करने की सलाह

शॉन टैट को क्रिकेट के इतिहास में दूसरे सबसे तेज गेंदबाज के रूप में भी याद किया जाता है। 2011 विश्व कप के बाद टैट ने वनडे से संन्यास ले लिया था, लेकिन बिग बैश लीग में वह बने रहे।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम में वापसी करने के बाद वह 2016 विश्व कप तक टीम में रहे। टैट ने 2005 से 2008 के बीच महज तीन टेस्ट मैच खेले थे।

और पढ़ें: रामगोपाल वर्मा ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ की नरेंद्र मोदी से तुलना की, कहा- पीएम से बेहतर हैं सीएम