logo-image

धनुष ने ब्रिक्स फिल्म समारोह में असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता

धनुष ने ब्रिक्स फिल्म समारोह में असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता

Updated on: 28 Nov 2021, 09:45 PM

पणजी:

निर्देशक वेत्रिमारन की तमिल फिल्म असुरन में अभिनेता धनुष के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें ब्रिक्स फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिलाया, जो भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण के साथ आयोजित किया गया था, जो रविवार को यहां समाप्त हुआ।

दिलचस्प बात यह है कि धनुष ने इस साल की शुरूआत में इसी फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

जहां धनुष को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया, वहीं लारा बोल्डोरिनी को ब्राजील की फिल्म ऑन व्हील्स में उनके प्रदर्शन के लिए उत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (महिला) से सम्मानित किया गया।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दो फिल्मों - दक्षिण अफ्रीकी फिल्म बराकत और रूसी फिल्म द सन एबव मी नेवर सेट्स द्वारा साझा किया गया था। बराकत का निर्देशन एमी जेफ्ता ने किया है, जबकि रूसी फिल्म का निर्देशन हुसोव बोरिसोवा ने किया है।

चीनी निर्देशक यान हान को समारोह में उनकी फिल्म ए लिटिल रेड फ्लावर के लिए स्पेशल मेंशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

यह पहली बार है, जब आईएफएफआई के साथ ब्रिक्स फिल्म महोत्सव का आयोजन किया गया है। ब्रिक्स महोत्सव में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका की फिल्मों ने भाग लिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.