News Nation Logo

असम पुलिस ने Chandrayaan 2 की लॉन्चिंग को प्रभास के पोस्टर के साथ ऐसे किया सेलिब्रेट

असम पुलिस (Assam Police) ने अपने ट्विटर पर चंद्रयान लॉन्चिंग को सेलिब्रेट करने के लिए फिल्म 'बाहुबली' (Baahubali) के एक पोस्टर को शेयर किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 24 Jul 2019, 11:12:18 AM
चंद्रयान 2 बाहुबली (फोटो- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली:  

असम पुलिस (Assam Police) ने भारत के दूसरे चंद्रमा अभियान चंद्रयान-2 (Chandrayaan2 ) के सफल प्रक्षेपण के लिए बधाई दी है. 22 जुलाई को चंद्रयान 2 (Chandrayaan2 ) का सफल प्रक्षेपण किया गया. जो रॉकेट चंद्रयान 2 (Chandrayaan2 ) स्पेस में भेजा गया है उसका नाम बाहुबली (Baahubali) है. चंद्रयान-2 की कुल लागत 603 करोड़ रुपये है. अलग-अलग चरणों में सफर पूरा करते हुए यान सात सितंबर को चांद के दक्षिणी ध्रुव की निर्धारित जगह पर उतरेगा.

यह भी पढ़ें- Birthday Special: जानें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मनोज कुमार कैसे बने 'भारत कुमार'

अब तक विश्व के केवल तीन देशों अमेरिका, रूस व चीन ने चांद पर अपना यान उतारा है. देश की इस सफलता पर अब असम पुलिस (Assam Police) ने अपने ट्विटर पर चंद्रयान लॉन्चिंग को सेलिब्रेट करने के लिए फिल्म 'बाहुबली'  (Baahubali) के एक पोस्टर को शेयर किया है. इस पोस्टर में फर्क सिर्फ इतना है कि प्रभास शिवलिंग की जगह अपने कंधे पर चंद्रमा को उठाए नजर आ रहे हैं.

बता दें कि चंद्रयान-2 (Chandrayaan2 ) 15 जुलाई को लॉन्च होना था लेकिन आखिरी वक्त में कुछ तकनीकी खराबी की वजह से इसे रोक दिया गया. लेकिन इसरो की पूरी टीम ने 5 दिन में इसे ठीक कर दिया.

यह भी पढ़ें- अभिनेता राहुल बोस को 2 केले के लिए देनी पड़ी इतनी बड़ी रकम, शेयर किया Video

गौरतलब है कि भारत के चंद्रयान-2 (Chandrayaan2 ) को ले जाने वाले जियोसिंक्रोनाइज सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल - मार्क तृतीय (जीएसएलवी - एमके तृतीय) का यहां स्थित प्रक्षेपण स्थल से सोमवार को नियत समय अपराह्न् 2.43 बजे सफल प्रक्षेपण किया गया, जिसके बाद चंद्रयान-2 अपनी कक्षा में स्थापित हो गया. चंद्रयान-2 (Chandrayaan2 ) के साथ जीएसएलवी-एमके तृतीय को पहले 15 जुलाई को तड़के 2.51 बजे प्रक्षेपित किया जाना था. हालांकि प्रक्षेपण से एक घंटा पहले एक तकनीकी खामी के पाए जाने के बाद प्रक्षेपण स्थगित कर दिया गया था.

First Published : 24 Jul 2019, 11:09:54 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.