logo-image

Ashok Kumar Birth Anniversary: शादीशुदा होने के बावजूद दूसरी एक्ट्रेसस की तरफ अट्रैक्ट होते थे अशोक कुमार! पुराना इंटरव्यू आया सामने 

Ashok Kumar Birth Anniversary: भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार जाने-जाने वाले एक्टर अशोक कुमार को कौन नहीं जानता. महान अभिनेता अशोक कुमार की बर्थ एनिवर्सरी पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

Updated on: 13 Oct 2023, 02:39 PM

New Delhi:

Ashok Kumar 121th Birth Anniversary: महान अभिनेता अशोक कुमार को कौन नहीं जानता. एक्टर को अक्सर भारतीय सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता था. अभिनेता जीवन भर शोभा देवी के साथ विवाहित रहे. लेकिन 13 अक्टूबर को उनकी 112वीं जयंती के अवसर पर ऑनलाइन दोबारा पोस्ट किए गए एक पुराने इंटरव्यू में, अभिनेता ने कई बार इस बारे में बात की कि वह अपने को-एक्ट्रेसस के साथ अफेयर कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

यूट्यूब पर एक चैनल पर शेयर किए गए एक इंटरव्यू में, जब उनसे साफ रूप से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने जीवन में कभी कुछ ऐसा किया है जो उन्हें नहीं करना चाहिए था. उन्होंने जवाब दिया, ''तुम्हारा मतलब लड़कियों से प्यार करना है?'' क्या?" जब उन्हें बताया गया कि सवाल विशेष रूप से किसी भी चीज के बारे में नहीं था, तो अभिनेता ने आगे कहा, "कई बार, लेकिन मुझे नहीं पता कि आपका क्या मतलब है. उदाहरण के लिए, मैंने दूसरों की मदद करने के लिए कई बार झूठ बोला है.” लेकिन, उन्होंने कहा, वह किसी को ठेस पहुंचाने के लिए झूठ नहीं बोलेंगे और अगर लोग उनकी मौत के बाद उन्हें एक अच्छे इंसान के रूप में याद रखेंगे तो उन्हें खुशी होगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके फिल्मी करियर के दौरान कोई ऐसा पल था जब उन्हें किसी को-एक्ट्रेस से प्यार हो गया था, उन्होंने कहा, “मुझे प्यार नहीं हुआ, लेकिन मैं कुछ लड़कियों की ओर आकर्षित हुआ हूं. मैं कोई संत नहीं हूं. लेकिन मैंने इसे कभी आगे नहीं बढ़ाया. उन्होंने मुझसे मिलने का समय मांगा. मैंने कहा ठीक है मैं आऊंगा, लेकिन मैं जाऊंगा नहीं. मैं यह नहीं कर सकता. मैं आपको बताऊंगा कि ऐसा क्यों होता है.”

यह भी पढे़ं - Bhairavi Vaidya Passes Away: दिग्गज एक्ट्रेस भैरवी वैद्य का हुआ निधन, बेटी ने इमोशनल पोस्ट के साथ दी खबर 

अशोक कुमार का 2001 में 90 साल की उम्र में निधन हो गया. साइलेंट फिल्मों से शुरुआत करने के बाद, जब यह इंडस्ट्री बोलती फिल्मों में बदल गई तो वह अपनी पीढ़ी के सबसे बड़े फिल्म स्टार के रूप में उभरे. उन्हें देश के सर्वोच्च सिनेमा सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया.