logo-image

RD Burman Birth Anniversary : जब Asha Bhosle के लिए RD Burman हर दिन करते थे ऐसी हरकत

आशा ताई (Asha Bhosle) और आरडी बर्मन (RD Burman) इंडस्ट्री के दो दिग्गज शख्सियत हैं. लेकिन प्रोफेशनल लाइफ से इतर उनकी जिंदगी के कुछ और पन्ने बेहद दिलचस्प हैं. जब बर्मन के दिल में 6 साल बड़ी आशा के लिए प्यार के फूल खिल रहे थे.

Updated on: 27 Jun 2022, 01:01 PM

नई दिल्ली:

आशा ताई (Asha Bhosle) और आरडी बर्मन (RD Burman) इंडस्ट्री के दो दिग्गज शख्सियत हैं. जिन्होंने एक ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है, जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं. लेकिन प्रोफेशनल लाइफ से इतर उनकी जिंदगी के कुछ और पन्ने बेहद दिलचस्प हैं. जब बर्मन के दिल में 6 साल बड़ी आशा के लिए प्यार के फूल (Asha Bhosle RD Burman love story) खिल रहे थे. इस दौरान आरडी बर्मन अपने प्यार आशा को खास महसूस कराने के लिए कुछ खास किया भी करते थे. जिस बारे में आज हम आरडी बर्मन की बर्थ एनिवर्सरी पर आपको बताने वाले हैं. 

आशा (Asha Bhosle on RD Burman) ने कहा था, "एक बार उसने अंधेरे में एफ्रो-विग पहनकर मुझे दिन के उजाले को डरा दिया था. वह मेरे सहित सभी की नकल करता था. सालों तक वह मुझे गुमनाम तरीके से फूल भेजता रहा. एक दिन मजरूह साहब और पंचम की मौजूदगी में गुलाब आ गए. जिसे देखकर मैंने कहा, 'उन्हें फेंक दो. कोई मूर्ख मुझ पर अपना गुलाब बर्बाद करता रहता है.' पंचम (आरडी बर्मन) का चेहरा उतर गया. तभी मजरूह साहब हंस पड़े और बोले, 'यह मूर्ख है जो तुम्हें गुलाब भेज रहा है.' इसके अलावा आशा ने बताया, "संगीत हमारी शादी का मूल आधार था: हम बिस्मिल्लाह खान, बीटल्स, शर्ली बस्सी..को कई-कई घंटों तक सुन सकते थे. जिससे हम एक-दूसरे से जुड़ा हुआ महसूस करते थे."

आपको बताते चलें कि आशा ताई ने 1949 में गणपतराव भोसले (Asha Bhosle Ganpatrao Bhosle) को अपना हमसफर चुना था. लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका और वे 1960 में अलग हो गए. फिर आशा भोसले ने सन् 1980 में आरडी बर्मन (Asha Bhosle RD Burman) से शादी रचाई थी. वहीं, बर्मन की भी ये दूसरी शादी थी. उन्होंने सबसे पहले सन् 1966 में रीता पटेल से शादी की थी. फिर 1971 में वो उनसे अलग हो गए. जिसके बाद की कहानी तो आप जान ही गए हैं कि आरडी बर्मन के दिल में आशा भोसले के लिए प्यार जगा. और उनका रोजाना फूल भेजना काम कर गया, आशा भोसले और आरडी बर्मन शादी के बंधन में बंध गए.