News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा चारधाम यात्रा को धीमा करेगी उत्तराखंड सरकार, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भीड़ को बताई वजह हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा
Banner

केस ड्रग्स सेवन का नहीं, ड्रग्स रखने का है : NCB

Aryan Khan Bail Hearing : मुंबई के क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई लगातार टलती जा रही है. बॉम्बे हाईकोर्ट में एक बार फिर सुनवाई शुरु हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Oct 2021, 02:20:11 PM
Aryan Khan

आर्यन खान (Photo Credit: ANI)

मुंबई:  

Aryan Khan Bail Hearing : मुंबई के क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई लगातार टलती जा रही है. बॉम्बे हाईकोर्ट में एक बार फिर सुनवाई शुरू हो गई है. आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी एक बार फिर जमानत पर जिरह करेंगे. दूसरी तरफ इस मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें भी लगातार बढ़ती जा रही है. इस मामले में एनसीबी ने उनके खिलाफ जांच शुरु कर दी है. समीर वानखेड़े से दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय में पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद वह मुंबई पहुंच चुके हैं. वहीं एनसीबी के गवाह किरण गोवासी को पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है. 

मुकुल रोहतगी ने कहा कि क्रूज पर 1300 लोग थे पर जो आठ लोगों के पास सारा माल मिला उसको जोड़कर एनसीबी कमर्शियल मात्रा बता रही है. ताजमहल होटल में एक रूम में ड्रग्स मिला तो क्या उसमें रहने वाले सारे 900 लोग conspiracy में शामिल है, ऐसा माना जाना गलत होगा.

कमर्शियल मात्रा और Conspiracy दोनों आर्यन के खिलाफ धारा लगाई गई है. 

अनिल सिंह की दलील पूरी हो गई है. अब मुकुल रोहतगी बोल रहे हैं.

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि अगर आर्यन को छोड़ा गया तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकता है. प्रभाकर सांईल के हलफनामे का उल्लेख किया गया. 

अनिल सिंह ने कहा कि ड्रग्स नहीं मिला फिर भी बेल नहीं मिली ऐसे केसेस के बारे में सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाइकोर्ट के जजमेंट हैं. 

अनिल सिंह अपने पक्ष में जजमेंट का दाखिला दे रहे हैं, जहां एनडीपीएस के केसेस को गंभीरता से देखना चाहिए.

अरेस्ट मेमो में सेक्शन 28, 29 नहीं लगाया है पर रिमांड अर्जी में है जो अरेस्ट मेमो के चार घंटे बाद सबमिट की गई है.

आर्यन, अरबाज, इस्मित, विक्रांत यह 1 से 4 नंबर के आरोपी हैं.

एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा कि Whatsapp chat और personal confession से यह हमें पता चला है कि ड्रग्स पेडलर के साथ उनके संबंध है, पर हमारी जांच पूरी नहीं हुई है. 

आर्यन खान का ड्रग्स की कमर्शियल मात्रा के बारे में क्या संबंध है ऐसा सवाल जस्टिस Sambre ने पूछा है.

एनसीबी ने दलील दी कि अगर दो शख्स साथ मे यात्रा कर रहे हैं और एक के पास ड्रग्स नहीं है पर उसे पता है की दूसरे के पास हैं तो दोनों गुनाह में लिप्त हैं. आर्यन खान पिछले दो साल से ड्रग्स ले रहे हैं. 

आर्यन खान पर षड़यंत्र का चार्ज बनता है. उनका गुनाह गैर जमानती है.

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह बोले - आर्यन खान के ड्रग्स पेडलर्स के साथ संबंध हैं. आर्यन की मोबाइल फोन की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट हमारे पास है.

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह एनसीबी तरफ से दलील दे रहे हैं. आर्यन खान पहली बार ड्रग्स नहीं ले रहे हैं. इसके पहले भी ड्रग्स ले चुके हैं.

समीर वानखेडे़ मुंबई हाईकोर्ट पहुंचे 

राज्य सरकार द्वारा स्थापना की गई एसआईटी जांच के खिलाफ समीर वानखेड़े ने मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. गिरफ्तारी से बचने के लिए याचिका में प्रमुख मांग.  

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी, सतीश माने शिंदे कोर्ट रूम में पहुंचे. आर्यन खान का केस नंबर 38 हैं. अभी केस नंबर 3 चल रहा हैं.

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी कोर्ट पहुंचे

आर्यन खान मामले में हैकर की भी एंट्री

आर्यन खान मामले में हैकर मनीष भंगाले की भी एंट्री हो गई है. मनीष भंगाले का कहना है कि 6 अक्टूबर को आलोक जैन और शैलेश चौधरी नामक दो शख्स ने उस से मुलाकात कर पूजा ददलानी के कॉल डिटेल निकालने के लिए कहा था साथ ही आर्यन की चैट को मॉडिफाई करने के लिए कहा था जिसके एवज में पांच लाख रुपये देने के बात दोनों ने की थी लेकिन मनीष भंगाले ने उससे इनकार दिया.  यह मामला सामने आने के बाद उन्होंने मुंबई पुलिस से इन दोनों की शिकायत की है ताकि पुलिस उचित कार्रवाई करें. आलोक जैन और शैलेश चौधरी ने प्रभाकर के नाम का एक डमी सिम कार्ड भी निकालने के लिए कहा था. मनीष भंगाले वही शख्स है जिसने कुछ सालों पहले यह दावा किया था कि बीजेपी के तत्कालीन मंत्री एकनाथ खडसे पाकिस्तान में मौजूद दाऊद के घर पर फोन से बातें किया करते थे उसने एक लैंडलाइन नंबर भी शेयर किया था हालांकि यह बात बाद में गलत साबित हुई और मनीष भंगाले को गिरफ्तार किया गया. 

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाते हुए पूछा इस मामले में अब तक सिर्फ 13 लोगों की ही गिरफ्तारी क्यों हुई है. 

अरबाज मर्चेंट के पिता एडवोकेट असलम मर्चेंट बोले कि मेरा बेटा बेकसूर है. उसे एनसीबी ने फ्रेम किया है. उन्होंने कहा कि उसे आज ही जमानत मिल जायेगी.

समीर वानखेड़े से एनसीबी ऑफिस में तीन घंटे तक पूछताछ हुई. जानकारी के मुताबिक पूछताछ में उन्होंने वसूली के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.  

एक मामले की दो एजेंसी नहीं कर सकती जांच - बघेल

नवाब मलिक के लगातार आरोपों के बाद एनसीबी अपने ही अधिकारी समीर वानखेड़े की आंतरिक जांच कर रही है, जबकि मुंबई पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है, इस पर केंद्रीय विधि राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल का कहना है कि एक ही मामले जैसे इसमें क्रूज ड्रग्स या इसी मामले से जुड़े भ्रष्टाचार की जांच दो एजेंसियों के द्वारा नहीं हो सकती. इशारों में मुंबई पुलिस की जांच को अवैध करार देते हुए बघेल बोले जिस अधिकारी के ऊपर आरोप लगे हैं वह अपनी जांच खुद नहीं कर सकता इसलिए ,आंतरिक जांच आमतौर पर की जाती है. लेकिन किसी भी जांच के दो इन्वेस्टिगेशन ऑफीसर नहीं हो सकते, जैसे जब सीबीआई की जांच शुरु होती है, तब स्थानीय पुलिस की जांच खत्म हो जाती है.

बीजेपी ने की नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत 

आर्यन खान मामले में जहां एनसीपी के नेता व मंत्री समीर वानखेड़े के पीछे आरोपों की झड़ी लगा रहे हैं वहीं आज वसई विरार शहर में बीजेपी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों  ने वसई के मानिकपुर पुलिस स्टेशन में सरकारी कामकाज व सरकारी अफसर को बदनाम करने को लेकर एनसीपी के नेता और मंत्री नवाब मालिक के खिलाफ मामला दर्ज होने को लेकर मानिकपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत की. 

वानखेड़े की बहन का आरोप, हो रहा पीछा, महिला से की शिकायत

समीर वानखेड़े की बहन यासमीन वानखेड़े ने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा से शिकायत की है. रेखा शर्मा ने कहा कि यासमीन ने हमें ज्यादातर अपने भाई के बारे में लिखा है लेकिन उसने यह भी उल्लेख किया है कि उसका ऑनलाइन पीछा किया गया था. हम इस पर डीजीपी महाराष्ट्र को लिखेंगे. वह अपने भाई के मामले में पुलिस से संपर्क कर सकती है.  

क्रांति रेडकर ने सीएम ठाकरे को चिट्ठी लिख बताया खुद को मराठी

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर कहा कि बचपन से ही मराठी मानुष के लिए न्याय और हक की लड़ाई लड़ने वाली शिवसेना को देखते हुए ही छोटे से बड़ी हुई मैं एक मराठी लड़की हूं! छत्रपति शिवाजी महाराज और हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे इनके आदर्शों को लेकर ही मैं बड़ी हुई हूं. किसी पर अन्याय नहीं किया जाए और खुद पर होने वाला अन्याय बिल्कुल सहन ना किया जाए यह मैंने इन दोनों से सीखा है. उसी पाठ का पालन करते हुए आज मैं मेरी निजी जिंदगी पर हमला करने वाले उपद्रवी लोगों के खिलाफ अकेली खड़ी हूं. लड़ रही हूं. सोशल मीडिया और उस पर मौजूद लोग सिर्फ इसका मजा ले रहे हैं.  


मैं कलाकार हूं और राजनीति मुझे समझ में नहीं आती और उसमें मुझे पढ़ना भी नहीं है. हमारा कोई संबंध नहीं होते हुए भी रोज सवेरे हमारे आबरू के चीथड़े उड़ाए जाते हैं. शिवराया के राज्य में एक स्त्री की गरिमा के साथ खेला जा रहा है. मजाक उड़ाया जा रहा है. 


आज बालासाहेब होते तो उन्हें निश्चित यह स्वीकार नहीं होता. एक महिला और उसके परिवार पर होने वाले निजी हमले यह बड़े लोगों का कितना नीच स्वरूप है यह हमेशा उनके विचारों से हम तक पहुंचा है. उनकी छाया और उनकी प्रतिमा हम आप में देखते हैं आप हमारा नेतृत्व कर रहे हैं और आप पर हमें पूरा विश्वास है आप कभी भी मुझे और मेरे परिवार पर अन्याय नहीं होने देंगे इसका मुझे पूरा विश्वास है. मराठी मानुस होने के नाते मैं आपसे न्याय की अपेक्षा कर रही हूं आप हमारे साथ योग्य न्याय करें ऐसी विनती है. 

धोखाधड़ी के मामले में हुई गिरफ्तारी - अमिताभ गुप्ता

हाल ही में एक वायरल वीडियो में किरण गोसावी ने कहा था कि वह लखनऊ में हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह लखनऊ पुलिस के सामने सरेंडर करने को तैयार हैं लेकिन लखनऊ पुलिस ने इनकार कर दिया था. दो दिन पहले किरण गोसावी को गिरफ्तार करने के लिए पुणे पुलिस की एक टीम लखनऊ के लिए रवाना हुई थी. उसके बाद से उन पर कार्यवाई की है. पुणे पुलिस ने किरण गोसावी को गिरफ्तार किया है. उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस बात की भी संभावना है कि उसकी गिरफ्तारी पुणे के फरासखाना पुलिस स्टेशन द्वारा की जा सकती है.

क्रांति रेडकर ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी

क्रांति रेडकर ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी


सचिन पाटिल के नाम से रहता था किरण गोसावी - अमिताभ गुप्ता, पुणे कमिश्नर 

गोसावी की तलाश में कई जगह छापेमारी की गई थी - पुणे कमिश्नर

पुणे के कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कहा कि किरण गोसावी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 2018 से गोसावी फरार चल रहा था. 

समीर वानखेड़े बोले- आरोपों पर कुछ नहीं कहना

दिल्ली से मुंबई लौटे एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब देने से इनकार कर दिया है. प्रभाकर सैल के आरोपों पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. 


किरण गोसावी गिरफ्तार

एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में  गिरफ्तार किया है. आर्यन खान के साथ सेल्फी लेने के बाद यह सुर्खियों में आया था. 


आर्यन खान की जमानत पर आज होगी सुनवाई

आर्यन खान की जमानत पर एक बार फिर सुनवाई होगी. दोपहर 2.30 बजे से बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

First Published : 28 Oct 2021, 10:36:17 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.