logo-image

केस ड्रग्स सेवन का नहीं, ड्रग्स रखने का है : NCB

Aryan Khan Bail Hearing : मुंबई के क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई लगातार टलती जा रही है. बॉम्बे हाईकोर्ट में एक बार फिर सुनवाई शुरु हो गई है.

Updated on: 28 Oct 2021, 02:20 PM

मुंबई:

Aryan Khan Bail Hearing : मुंबई के क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई लगातार टलती जा रही है. बॉम्बे हाईकोर्ट में एक बार फिर सुनवाई शुरू हो गई है. आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी एक बार फिर जमानत पर जिरह करेंगे. दूसरी तरफ इस मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें भी लगातार बढ़ती जा रही है. इस मामले में एनसीबी ने उनके खिलाफ जांच शुरु कर दी है. समीर वानखेड़े से दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय में पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद वह मुंबई पहुंच चुके हैं. वहीं एनसीबी के गवाह किरण गोवासी को पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है. 

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

मुकुल रोहतगी ने कहा कि क्रूज पर 1300 लोग थे पर जो आठ लोगों के पास सारा माल मिला उसको जोड़कर एनसीबी कमर्शियल मात्रा बता रही है. ताजमहल होटल में एक रूम में ड्रग्स मिला तो क्या उसमें रहने वाले सारे 900 लोग conspiracy में शामिल है, ऐसा माना जाना गलत होगा.

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

कमर्शियल मात्रा और Conspiracy दोनों आर्यन के खिलाफ धारा लगाई गई है. 

calenderIcon 16:24 (IST)
shareIcon

अनिल सिंह की दलील पूरी हो गई है. अब मुकुल रोहतगी बोल रहे हैं.

calenderIcon 16:24 (IST)
shareIcon

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि अगर आर्यन को छोड़ा गया तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकता है. प्रभाकर सांईल के हलफनामे का उल्लेख किया गया. 

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

अनिल सिंह ने कहा कि ड्रग्स नहीं मिला फिर भी बेल नहीं मिली ऐसे केसेस के बारे में सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाइकोर्ट के जजमेंट हैं. 

calenderIcon 15:40 (IST)
shareIcon

अनिल सिंह अपने पक्ष में जजमेंट का दाखिला दे रहे हैं, जहां एनडीपीएस के केसेस को गंभीरता से देखना चाहिए.

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

अरेस्ट मेमो में सेक्शन 28, 29 नहीं लगाया है पर रिमांड अर्जी में है जो अरेस्ट मेमो के चार घंटे बाद सबमिट की गई है.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

आर्यन, अरबाज, इस्मित, विक्रांत यह 1 से 4 नंबर के आरोपी हैं.

calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा कि Whatsapp chat और personal confession से यह हमें पता चला है कि ड्रग्स पेडलर के साथ उनके संबंध है, पर हमारी जांच पूरी नहीं हुई है. 

calenderIcon 15:24 (IST)
shareIcon

आर्यन खान का ड्रग्स की कमर्शियल मात्रा के बारे में क्या संबंध है ऐसा सवाल जस्टिस Sambre ने पूछा है.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

एनसीबी ने दलील दी कि अगर दो शख्स साथ मे यात्रा कर रहे हैं और एक के पास ड्रग्स नहीं है पर उसे पता है की दूसरे के पास हैं तो दोनों गुनाह में लिप्त हैं. आर्यन खान पिछले दो साल से ड्रग्स ले रहे हैं. 

calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

आर्यन खान पर षड़यंत्र का चार्ज बनता है. उनका गुनाह गैर जमानती है.

calenderIcon 15:03 (IST)
shareIcon

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह बोले - आर्यन खान के ड्रग्स पेडलर्स के साथ संबंध हैं. आर्यन की मोबाइल फोन की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट हमारे पास है.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह एनसीबी तरफ से दलील दे रहे हैं. आर्यन खान पहली बार ड्रग्स नहीं ले रहे हैं. इसके पहले भी ड्रग्स ले चुके हैं.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

समीर वानखेडे़ मुंबई हाईकोर्ट पहुंचे 

राज्य सरकार द्वारा स्थापना की गई एसआईटी जांच के खिलाफ समीर वानखेड़े ने मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. गिरफ्तारी से बचने के लिए याचिका में प्रमुख मांग.  

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी, सतीश माने शिंदे कोर्ट रूम में पहुंचे. आर्यन खान का केस नंबर 38 हैं. अभी केस नंबर 3 चल रहा हैं.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी कोर्ट पहुंचे

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

आर्यन खान मामले में हैकर की भी एंट्री

आर्यन खान मामले में हैकर मनीष भंगाले की भी एंट्री हो गई है. मनीष भंगाले का कहना है कि 6 अक्टूबर को आलोक जैन और शैलेश चौधरी नामक दो शख्स ने उस से मुलाकात कर पूजा ददलानी के कॉल डिटेल निकालने के लिए कहा था साथ ही आर्यन की चैट को मॉडिफाई करने के लिए कहा था जिसके एवज में पांच लाख रुपये देने के बात दोनों ने की थी लेकिन मनीष भंगाले ने उससे इनकार दिया.  यह मामला सामने आने के बाद उन्होंने मुंबई पुलिस से इन दोनों की शिकायत की है ताकि पुलिस उचित कार्रवाई करें. आलोक जैन और शैलेश चौधरी ने प्रभाकर के नाम का एक डमी सिम कार्ड भी निकालने के लिए कहा था. मनीष भंगाले वही शख्स है जिसने कुछ सालों पहले यह दावा किया था कि बीजेपी के तत्कालीन मंत्री एकनाथ खडसे पाकिस्तान में मौजूद दाऊद के घर पर फोन से बातें किया करते थे उसने एक लैंडलाइन नंबर भी शेयर किया था हालांकि यह बात बाद में गलत साबित हुई और मनीष भंगाले को गिरफ्तार किया गया. 

calenderIcon 14:08 (IST)
shareIcon

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाते हुए पूछा इस मामले में अब तक सिर्फ 13 लोगों की ही गिरफ्तारी क्यों हुई है. 

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

अरबाज मर्चेंट के पिता एडवोकेट असलम मर्चेंट बोले कि मेरा बेटा बेकसूर है. उसे एनसीबी ने फ्रेम किया है. उन्होंने कहा कि उसे आज ही जमानत मिल जायेगी.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

समीर वानखेड़े से एनसीबी ऑफिस में तीन घंटे तक पूछताछ हुई. जानकारी के मुताबिक पूछताछ में उन्होंने वसूली के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.  

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

एक मामले की दो एजेंसी नहीं कर सकती जांच - बघेल

नवाब मलिक के लगातार आरोपों के बाद एनसीबी अपने ही अधिकारी समीर वानखेड़े की आंतरिक जांच कर रही है, जबकि मुंबई पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है, इस पर केंद्रीय विधि राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल का कहना है कि एक ही मामले जैसे इसमें क्रूज ड्रग्स या इसी मामले से जुड़े भ्रष्टाचार की जांच दो एजेंसियों के द्वारा नहीं हो सकती. इशारों में मुंबई पुलिस की जांच को अवैध करार देते हुए बघेल बोले जिस अधिकारी के ऊपर आरोप लगे हैं वह अपनी जांच खुद नहीं कर सकता इसलिए ,आंतरिक जांच आमतौर पर की जाती है. लेकिन किसी भी जांच के दो इन्वेस्टिगेशन ऑफीसर नहीं हो सकते, जैसे जब सीबीआई की जांच शुरु होती है, तब स्थानीय पुलिस की जांच खत्म हो जाती है.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने की नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत 

आर्यन खान मामले में जहां एनसीपी के नेता व मंत्री समीर वानखेड़े के पीछे आरोपों की झड़ी लगा रहे हैं वहीं आज वसई विरार शहर में बीजेपी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों  ने वसई के मानिकपुर पुलिस स्टेशन में सरकारी कामकाज व सरकारी अफसर को बदनाम करने को लेकर एनसीपी के नेता और मंत्री नवाब मालिक के खिलाफ मामला दर्ज होने को लेकर मानिकपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत की. 

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

वानखेड़े की बहन का आरोप, हो रहा पीछा, महिला से की शिकायत

समीर वानखेड़े की बहन यासमीन वानखेड़े ने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा से शिकायत की है. रेखा शर्मा ने कहा कि यासमीन ने हमें ज्यादातर अपने भाई के बारे में लिखा है लेकिन उसने यह भी उल्लेख किया है कि उसका ऑनलाइन पीछा किया गया था. हम इस पर डीजीपी महाराष्ट्र को लिखेंगे. वह अपने भाई के मामले में पुलिस से संपर्क कर सकती है.  

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

क्रांति रेडकर ने सीएम ठाकरे को चिट्ठी लिख बताया खुद को मराठी

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर कहा कि बचपन से ही मराठी मानुष के लिए न्याय और हक की लड़ाई लड़ने वाली शिवसेना को देखते हुए ही छोटे से बड़ी हुई मैं एक मराठी लड़की हूं! छत्रपति शिवाजी महाराज और हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे इनके आदर्शों को लेकर ही मैं बड़ी हुई हूं. किसी पर अन्याय नहीं किया जाए और खुद पर होने वाला अन्याय बिल्कुल सहन ना किया जाए यह मैंने इन दोनों से सीखा है. उसी पाठ का पालन करते हुए आज मैं मेरी निजी जिंदगी पर हमला करने वाले उपद्रवी लोगों के खिलाफ अकेली खड़ी हूं. लड़ रही हूं. सोशल मीडिया और उस पर मौजूद लोग सिर्फ इसका मजा ले रहे हैं.  


मैं कलाकार हूं और राजनीति मुझे समझ में नहीं आती और उसमें मुझे पढ़ना भी नहीं है. हमारा कोई संबंध नहीं होते हुए भी रोज सवेरे हमारे आबरू के चीथड़े उड़ाए जाते हैं. शिवराया के राज्य में एक स्त्री की गरिमा के साथ खेला जा रहा है. मजाक उड़ाया जा रहा है. 


आज बालासाहेब होते तो उन्हें निश्चित यह स्वीकार नहीं होता. एक महिला और उसके परिवार पर होने वाले निजी हमले यह बड़े लोगों का कितना नीच स्वरूप है यह हमेशा उनके विचारों से हम तक पहुंचा है. उनकी छाया और उनकी प्रतिमा हम आप में देखते हैं आप हमारा नेतृत्व कर रहे हैं और आप पर हमें पूरा विश्वास है आप कभी भी मुझे और मेरे परिवार पर अन्याय नहीं होने देंगे इसका मुझे पूरा विश्वास है. मराठी मानुस होने के नाते मैं आपसे न्याय की अपेक्षा कर रही हूं आप हमारे साथ योग्य न्याय करें ऐसी विनती है. 

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

धोखाधड़ी के मामले में हुई गिरफ्तारी - अमिताभ गुप्ता

हाल ही में एक वायरल वीडियो में किरण गोसावी ने कहा था कि वह लखनऊ में हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह लखनऊ पुलिस के सामने सरेंडर करने को तैयार हैं लेकिन लखनऊ पुलिस ने इनकार कर दिया था. दो दिन पहले किरण गोसावी को गिरफ्तार करने के लिए पुणे पुलिस की एक टीम लखनऊ के लिए रवाना हुई थी. उसके बाद से उन पर कार्यवाई की है. पुणे पुलिस ने किरण गोसावी को गिरफ्तार किया है. उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस बात की भी संभावना है कि उसकी गिरफ्तारी पुणे के फरासखाना पुलिस स्टेशन द्वारा की जा सकती है.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

क्रांति रेडकर ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी

क्रांति रेडकर ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी


calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

सचिन पाटिल के नाम से रहता था किरण गोसावी - अमिताभ गुप्ता, पुणे कमिश्नर 

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

गोसावी की तलाश में कई जगह छापेमारी की गई थी - पुणे कमिश्नर

calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

पुणे के कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कहा कि किरण गोसावी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 2018 से गोसावी फरार चल रहा था. 

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

समीर वानखेड़े बोले- आरोपों पर कुछ नहीं कहना

दिल्ली से मुंबई लौटे एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब देने से इनकार कर दिया है. प्रभाकर सैल के आरोपों पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. 


calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

किरण गोसावी गिरफ्तार

एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में  गिरफ्तार किया है. आर्यन खान के साथ सेल्फी लेने के बाद यह सुर्खियों में आया था. 


calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

आर्यन खान की जमानत पर आज होगी सुनवाई

आर्यन खान की जमानत पर एक बार फिर सुनवाई होगी. दोपहर 2.30 बजे से बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.