logo-image

आर्यन खान केस में NCB के दो अधिकारी सस्पेंड

Aryan Khan case : मुंबई के चर्चित आर्यन खान क्रूज ड्रग्स (Aryan khan Drug Case) मामले में एनसीबी के दो जांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

Updated on: 13 Apr 2022, 08:25 PM

नई दिल्ली:

Aryan Khan case : मुंबई के चर्चित आर्यन खान क्रूज ड्रग्स (Aryan khan Drug Case) मामले में एनसीबी के दो जांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. आर्यन खान ड्रग्स केस से जुड़े दो मुख्य जांच अधिकारी सुपरिटेंडेंट वीवी सिंह (VV Singh) और इंटेलीजेंस ऑफिसर आशीष रंजन प्रसाद (Ashish Ranjan Prasad) को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है. संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त होने के चलते अधिकारियों के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है. 

गौरतलब है कि हाई प्रोफाइल मामले में बॉलीवुड के किंग खान (शाहरुख खान) के बेटे आर्यन खान मुंबई क्रूज ड्रग्स केस देशभर में सुर्खियां बनी थी. दरअसल, समीर वानखेडे ने 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर रेड की थी. इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड के किंग खान (शाहरुख खान) के बेटे आर्यन खान समेत 9 लोगों को ड्रग्स मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था. हालांकि, इस दौरान आर्यन खान (ryan Khan) के पास कोई ड्रेस नहीं मिली थी. इसके साथ ही  मामले में समीर वानखेड़े (Sameer wankhede) पर बड़ी मात्रा में रिश्वत वसूलने के भी आरोप लगे थे. बाद में उनकी एनसीबी (NCB) से छुट्टी हो गई थी. 

आपको बता दें कि आर्यन केस के गवाह प्रभाकर सैल की मौत हो गई है. सैल के वकील तुषार खंडारे ने बताया कि चेंबूर के माहुल स्थित उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से प्रभाकर सैल का निधन हो गया. प्रभाकर सैल ही वह शख्स थे, जिन्होंने मुंबई क्रूज ड्रग्स में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. उन्होंने बताया था कि केपी गोसावी सैम नाम के शख्स से फोन पर बात कर 25 करोड़ रुपए से डील शुरू कर 18 करोड़ में फिक्स करने की बात कर रहा था.